mumbai airport
मुंबई एयर पोर्ट फ़ाइल फोटो

Loading

मुंबई: अगर आप मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) से फ्लाइट (Flight) पकड़र कई जाने की सोच रहे है, तो जरा रुक जाइए। ये खबर आके बहुत काम ही है। जी हां दरअसल मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) (CSMIA) आज 6 घंटे के लिए बंद रहेगा। आइए जानते है आखिर क्यों इतने लंबे समय तक छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट बंद रहेगा। 

6 घंटे मुंबई एयरपोर्ट बंद 

मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर दो रनवे पर मेंटेनेंस का काम होने वाला है। इस दौरान कोई भी विमान उड़ान नहीं भरेगा और कहा जा रहा है कि रखरखाव और मरम्मत का काम चल रहा है, इसके चलते यह फैसला लिया गया है कि 6 घंटों के लिए यह एयरपोर्ट बंद रहेगा। 

ये है वजह 

जानकारी के मुताबिक, छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दोनों रनवे- RWY 09/27 और RWY 14/32 आज सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे। एयरपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने इस काम के बारे में एयरलाइन और अन्य हितधारकों को 6 महीने पहले ही सूचित कर दिया था।  

यात्री सुरक्षा जरूरी 

उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह रखरखाव हर साल मानसून के बाद करना पड़ता है। यह रखरखाव कार्य पिछले छह महीनों के दौरान रनवे की सतह की टूट-फूट की जांच करता है। ताकि हवाई जहाज ठीक से उड़ान भर सके और उतर सके। साथ ही सभी यात्री भी सुरक्षित रहे इस लिहाज से यह मरम्मत का काम किया जाता है। 

रखरखाव होना जरूरी 

गौरतलब हो कि एयरपोर्ट ने इस साल मानसून से पहले 2 मई को दोनों रनवे पर रखरखाव और मरम्मत का काम किया था। एयरपोर्ट ने सभी प्रमुख हितधारकों से बात की है और उन्हें इस बारे में सूचित किया है। ताकि रखरखाव को ठीक से पूरा करने के लिए उड़ानें निर्धारित की जा सकें।

 

समर्थन अपेक्षित

साथ ही एयरपोर्ट ने कहा कि यात्रियों का सहयोग और समर्थन अपेक्षित है। ऐसे में अगर आप मुंबई से फ्लाइट पकड़कर कई जाने की सोच रहे है तो जरा रुक जाइए। आप अपना सफर शाम 5 बजे के बाद कर सकते है।