Congress

  • बीएमसी चुनाव की तैयारी तेज
  • कांग्रेस हाईकमान के सामने पेश होगा प्रस्ताव

मुंबई : अगले साल होने वाली बीएमसी चुनाव (BMC Election) में अकेले लड़ने के लिए मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप (Mumbai Congress President Bhai Jagtap) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (State Congress President Nana Patole) ने अपना सॉलिड प्लान (Plan) तैयार कर लिया है। इस प्लान को जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) के सामने पेश किया जाएगा। 

सूत्रों के मुताबिक़, इस प्लान के माध्यम से समझाया जाएगा कि पार्टी को बीएमसी चुनाव अकेले लड़ने से क्या दूरगामी फायदे हो सकते हैं। कांग्रेस का मानना है कि आर्थिक लिहाज से मुंबई का काफी महत्व है। वहीं पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में मुंबई कांग्रेस चाहती है कि अकेले चुनाव लड़ने से वे अपने ज्यादा उम्मीदवारों को मौका दे सकते हैं और लोगों के बीच पार्टी की स्थिति मजबूत होगी।  मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष जगताप व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटोले शुरू से स्थानीय निकाय के चुनाव अपने बल पर लड़ने की बात कह रहे हैं। 

जिला पंचायत और पंचायत समिति चुनाव में जीत से हौसले बुलंद

वहीं, हाल ही में 6 जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव में कांग्रेस, आघाडी के अंदर नंबर वन दल के रूप में उभर कर सामने आई है। इस वजह से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटोले के हौसले काफी बुलंद हैं।