Kuwait Boat

Loading

Kuwait Boat Probe Case: येलो गेट पुलिस ने उन तीन लोगों को संदिग्ध हालत में मछली पकड़ने वाली नाव के साथ मंगलवार को हिरासत में लिया था। इन पर अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बिना किसी लाइसेंस या पासपोर्ट के भारत में प्रवेश करने का गंभीर आरोप है। यह सभी पेशे से मछुआरे हैं और तमिलनाडु के रहने वाले हैं। बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को 10 फरवरी (शनिवार) तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।  
 
पुलिस ने आरोपियों की पहचान विजय विनोद एंथोनी (29), निदिसो डिट्टो (31) और सहया एंथोनी अनीश (28) के रूप में की है। ये तीनों मंगलवार (6 फरवरी) को दक्षिण मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर खड़ी कुवैती नाव पर सवार थे। पुलिस ने बुधवार को अदालत में सौंपे अपने रिमांड नोट में कहा कि बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीडीएस) की एक टीम ने नाव की जांच की थी और कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है।
 
इसमें कहा गया है कि पुलिस ने नाव से एक जीपीएस बरामद किया है जिसे कुवैत से भारत तक तीनों द्वारा अपनाए गए मार्ग पर स्पष्टता प्राप्त करने के लिए विश्लेषण के लिए भेजने की जरूरत है। “प्रारंभिक जांच के दौरान, आरोपियों ने कहा कि उन्होंने 28 जनवरी (रविवार) को कुवैत छोड़ दिया और भारतीय तटों में प्रवेश करने से पहले सऊदी अरब, कतर, दुबई, मस्कट, ओमान और पाकिस्तान की यात्रा की। पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है।