mumbai corona
File Photo

Loading

नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, मुंबई (Mumbai) के कोरोना स्कैम (Corona Scam) में ED की अब तक की जांच में कुछ चौंकाने वाले खुलासे होनी की खबर है। दरअसल, सूत्रों की मानें तो ED को कुछ वाट्सऐप चैट मिले हैं, जिसमें कई चौंकाने वाली जानकारी मिली हैं। साथ ही अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जांच में पता चला है कि, शवों को सील करने के लिए जो बैग खरीदे गए थे, उनकी खरीद में भी BMC ने बड़ा घोटाला किया था।

जानकारी हो कि कोविड जंबो घोटाले की जांच अब और भी तेज हो गई है। जहां बीते दिनों IAS संजीव जायसवाल समेत कई दिग्गजों के घर छापेमारी हुई है। वहीं इस मामले के जांच की आंच अब उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के पूर्व पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे तक भी पहुंच सकती है। दरअसल शिंदे खेमें की मानें तो कोविड घोटाले में सूरज चव्हाण और अन्य लोगों की जांच का तार निश्चित रूप से आदित्य ठाकरे तक पहुंचने वाले हैं।

उधर ED की कोविड-19 देखभाल केंद्र स्थापित करने में कथित अनियमितताओं को लेकर हो रही जांच पर शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि वह डरी हुई है और अब कायरों की तरह लड़ रही है।  

गौरतलब है की ED ने जिन परिसरों की तलाशी ली थी उनमें आदित्य ठाकरे के सहयोगी सूरज चव्हाण और UBT सांसद संजय राउत के पारिवारिक मित्र और व्यवसायी सुजीत पाटकर के साथ-साथ BMC के दो वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे। इनमे एक उप नगर आयुक्त रमाकांत बिरादर का भी नाम है। यह भी उद्धव सरकार में करीबी रहे थे।