Sangli Drugs Factory

Loading

मुंबई: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट-7 और एंटी नारकोटिक्स सेल (एएनसी) घाटकोपर शाखा ने लोकसभा चुनाव से पहले, संयुक्त ऑपरेशन के तहत महाराष्ट्र के सांगली जिले में नशीले पदार्थ बनाने के कारखाने (Sangli Drugs Factory) पर छापामार कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में एक महिला सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से करीब 122 किलो 500 ग्राम एमडी पावडर (मेफेड्रोन) बरामद किया गया है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 252 करोड़ रूपए आंकी जा रही है। इसके अलावा इनके पास से पुलिस ने सोने के आभूषण, नगदी, कार व अन्य सामान बरामद किया है। 

पुलिस उपायुक्त (क्राइम) दत्ता नलावडे ने बताया कि, एक गुप्त सूचना मिली थी कि, एक महिला सांताक्रुज-चेंबूर लिंक रोड स्थित सयाजी पगारे चाल कुर्ला (पश्चिम) में मेफेड्रोन पावडर (एमडी) बेचने का काम करती है। जानकारी की पुष्टि करके उक्त महिला को हिरासत में लिया गया, जिसके पास से पुलिस ने 641 ग्राम एमडी, 12 लाख 20 हजार नगद, 25 ग्राम सोने के आभूषण मिला था। 

उक्त महिला की निशानदेही पर पुलिस ने मीरा रोड से 1 युवक को गिरफ्तार किया, उक्त युवक की निशानदेही पर पुलिस ने गुजरात के सूरत में छापेमारी कर 2 लोगों को हिरासत में लिया था। उनके पास से 3 किलो एमडी और 3 लाख 38 हजार नगद पुलिस ने बरामद किया। 25 मार्च 2024 को पकड़े गए आरोपियों से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछतांछ की तो उन्होंने बताया कि, एमडी ड्रग्स महाराष्ट्र के सांगली जिले के कवठे महाकाल पुलिस की हद के इरले गांव में चल रहे एक कारखाने में बनता है। इसके बाद पुलिस ने इस कारखाने पर कार्रवाई किया और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।