Night curfew

  • बीएमसी कमिश्नर ने जारी की गाइडलाइन
  • बीच, गार्डेन, पार्क, साप्ताहिक बाजार पूरी तरह से खुले

मुंबई: बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (BMC Commissioner Iqbal Singh Chahal) ने मुंबई (Mumbai) में लगे कोविड प्रतिबंधों (Covid Restrictions) को और भी शिथल कर दिया है। राज्य सरकार के आदेश के बाद बीएमसी प्रशासन (BMC Administration) ने मुंबई रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लगे नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) को पूरी तरह से हटा लिया गया है। समुद्री बीच, गार्डेन, पार्कों को भी समान्य समय तक आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। लोकल टूरिस्ट स्थलों, साप्ताहिक बाजार को भी पूरी तरह से प्रतिबंधों से मुक्त (Free) कर दिया गया है।

मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर नियंत्रण में आ गई है। सोमवार को नए मरीजों की संख्या घट कर 1,000 से नीचे आ गई। राज्य में गतिविधियां सामान्य हो सके इसलिए राज्य सरकार प्रतिबंधों को और शिथिल कर रही हैं। हालांकि सरकार ने बीएमसी और जिलों को कोरोना स्थिति को देखते हुए निर्णय लेने की छूट दी है।

यहां रहेगी 50 प्रतिशत छूट

मुंबई में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं जिसके बाद बीएमसी प्रशासन ने प्रतिबंधों में ढ़ील देना शुरु किया है। स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क, थीम पार्क अपनी क्षमता को 50 फीसदी खुला रखा जाएगा। इसके अलावा रेस्टारेंट, नाट्यगृह, थियेटर, भजन और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम फोक प्रोग्राम के लिए भी 50 प्रतिशत छूट दी गई है। किसी भी खेल स्टेडियम में पूरी क्षमता के 25 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति दी गई है।

वैवाहिक कार्यक्रमों में 200 लोगों की छूट 

मैरिज हॉल, मैदान की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत या अधिकतम 200 लोगों के उपस्थित रहने की छूट दी गई है। वैवाहिक कार्यक्रमों में 25 लोगों की उपस्थिति के कारण लोगों को परेशानी हो रही थी, लेकिन अब 200 लोगों की छूट मिलने से लोगों में खुशी है।