Mumbai weather update Heavy rains lash parts of city IMD issues 'yellow' alert

Loading

मुंबई: मुंबई (Mumbai Weather) के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह भारी बारिश (Heavy Rains) हुई, लेकिन इससे सार्वजनिक परिवहन सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा। नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुंबई केंद्र ने सोमवार को शहर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए ‘येलो’ (Yellow Alert) अलर्ट जारी किया था।

अधिकारी के मुताबिक, सोमवार तड़के महालक्ष्मी, भायखला, मालाबार हिल्स, माटुंगा, सायन, बांद्रा, सांताक्रूज, अंधेरी सहित कुछ अन्य इलाकों में भारी बारिश शुरू हुई। उन्होंने बताया कि सुबह आठ बजे के बाद बारिश की तीव्रता में कमी आई। नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि शहर में कहीं भारी जलभराव की कोई खबर नहीं है और मध्य रेलवे एवं पश्चिम रेलवे मार्ग पर लोकल ट्रेन सामान्य रूप से चल रही हैं।

एक अधिकारी के अनुसार, बारिश के कारण बृहन्मुंबई विद्यतु आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) की बस सेवाओं के मार्ग में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। आईएमडी के मुंबई केंद्र ने सोमवार सुबह आठ बजे जारी अपने पूर्वानुमान में शहर और उपनगरों में मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। अधिकारी ने बताया कि मुंबई और पूर्वी एवं पश्चिम उपनगरों में सोमवार सुबह आठ बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि में क्रमश: 65.50 मिलीमीटर, 19.74 मिलीमीटर और 23.56 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। (एजेंसी)