Loading

    मुंबई: केंद्र की मोदी सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर (LPG)  के दाम 50 रुपए बढ़ा दिए हैं। इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने तंज कसते हुए कहा है कि जब केंद्र में बीजेपी (BJP) की सरकार आई थी तो पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा था कि न मैं खाऊंगा और न ही किसी को  खाने दूंगा। मोदी का यह इशारा करप्शन को लेकर था, लेकिन अब गैस सिलेंडर का दाम बढ़ाने के बाद उनका नया नारा हो गया है, न खाने दूंगा और न पकाने दूंगा। नाना पटोले ने कहा है कि देश में कितने लोग  1,053 रुपए की गैस सिलेंडर खरीदने में सक्षम हैं। इसका जवाब मोदी सरकार को देना चाहिए।

    नाना पटोले ने कहा कि साल 2014 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के दौरान एलपीजी की कीमत 450 रुपए प्रति सिलेंडर थी। लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार लोगों को सब्सिडी दे रही थी, लेकिन मोदी सरकार ने इस सब्सिडी को भी बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की बदौलत अब हमारे देश के लोगों को दुनिया की सबसे महंगी एलपीजी खरीदनी पड़ रही है। 

    नया गैस कनेक्शन भी मिलना नामुमकिन 

    पटोले ने कहा कि आम जनता के लिए नया गैस कनेक्शन भी मिलना नामुमकिन सा हो गया है। नए कनेक्शन के लिए 2,200 रुपए देने होंगे। वहीं सिक्योरिटी के नाम पर 4,400 रुपए के अलावा रेगुलेटर के नाम पर 100 रुपए बढ़ा दिया गया है। पटोले ने कहा कि केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक उज्ज्वला योजना के तहत  9 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं। बड़ा सवाल यह है कि इन 9 करोड़ में से कितने लोग 1,053 रुपए की गैस सिलेंडर खरीदने में सक्षम हैं। नाना पटोले ने कहा कि इस योजना के लोगों ने दोबारा गैस सिलेंडर नहीं लिया है। वहीं जिन लोगों को उज्ज्वला योजना के नाम से गैस कनेक्शन दिया गया और उन्हें केरोसिन की आपूर्ति बंद कर दी गई है। ऐसा लगता है कि अब इन लोगों को फिर से  चूल्हे पर खाना पकाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।