Mira-Bhayander

    Loading

    -अनिल चौहान

    भायंदर: शहर में मीरा-भायंदर महानगरपालिका (Mira-Bhayander Municipal Corporation) का एकमेव स्वर कोकिला लता मंगेशकर नाट्यगृह को भी निजी हाथ (जो बिल्डर बनाया है उसे ही)  सौपने की तैयारी प्रशासन ने कर ली है , वो भी बिना निविदा और ठेका निकाले के ही।  इसका भारतीय जनता पार्टी (BJP)  ने कड़ा विरोध किया है। नाट्यगृह मीरा-भायंदर महानगरपालिका की देखरेख में ही चलाने की मांग की है। अन्यथा एक भी शो नहीं होने देने और  सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है।

    गौरतलब है कि पब्लिक के टैक्स से बनने वाली पब्लिक प्रॉपर्टी प्रशासन निजी ठेकेदार के हाथों में सौपता रहा हैं। एक बार हाथ में पब्लिक प्रॉपर्टी आने पर निजी ठेकेदार उस पर कब्जा कर लेता है और मोनोपोली, मनमानी और निजी बिजनेस शुरू कर देता है, जबकि जनता अपने ही टैक्स से बनी हुई पब्लिक प्रॉपर्टी से दूर हो जाती है। उदाहरण के तौर पर वर्धमान फैंटेसी पार्क (शिवार गार्डन) प्रमोद महाजन कम्युनिटी और मां मीनाताई ठाकरे कम्युनिटी हॉल और मैक्सिस मॉल मैदान को देखा जा सकता है।

    पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता ने दी ये चेतावनी

    पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता ने कहा कि इसी साल अगस्त में मीरा-भायंदर महानगरपालिका की आमसभा ने नाट्यगृह का संचालन महानगरपालिका प्रशासन द्वारा किए जाने का निर्णय किया था, लेकिन प्रशासन निर्णय को पलट दिया है। हमारे संज्ञान में आया है कि नाट्यगृह को प्रशासन  निजी ठेकेदार के हाथ में सौंपने की तैयारी में है। ऐसा हुआ तो हम एक भी शो नहीं होने देंगे और सड़क पर  उतरेंगे।

     न भाड़ा न नीति तय, खैरात में हो रहे कार्यक्रम

    नाट्यगृह का भाड़ा और उसे चलाने की नीति अभी तक तय नहीं हुई है, लेकिन नाट्यगृह में आए दिन कार्यक्रम  हो रहे हैं। नाट्यगृह मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है। इससे मीरा-भायंदर महानगरपालिका को आर्थिक नुकसान हो रहा है।