Garbage Project

    Loading

    भायंदर: इंद्रलोक (Indralok) में आवासीय परिसर के बीच (स्कूल के लिए आरक्षित भूखंड पर) कचरा प्रकल्प (Garbage Project) शुरू किए जाने का विरोध और बचाव दोनों तेज हो गया है। विरोध में शिवसेना (Shiv Sena) विधायक प्रताप सरनाईक (MLA Pratap Sarnaik) और समर्थन में उपमहापौर हसमुख गहलोत (Deputy Mayor Hasmukh Gehlot) अब मोर्चा संभाल लिए हैं।

    बुधवार को शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने मौके का दौरा किया और प्रकल्प का विरोध कर रहे लोगों से संवाद साधा। जनभावना से अवगत कराते हुए उन्होंने महानगरपालिका कमिश्नर से कचरा प्रकल्प का निर्णय रद्द करने को कहा, जिस पर कमिश्नर ने सकारात्मकता दिखाई है। विधायक प्रताप सरनाईक ने लगे हाथ कचरा प्रकल्प सेवन स्क्वेयर एकेड़मी या सेवन इलेवन क्लब के पास खाली मैदान में पहले शुरू करने का सुझाव दे डाला।

    …तो कचरा प्रकल्प नहीं शुरू होगा: हसमुख गहलोत 

    गौरतलब है कि उपर्युक्त क्लब और स्कूल भाजपा नेता नरेंद्र मेहता का है। अब तक 70 सोसाइटियां कचरा प्रकल्प के विरोध में महानगरपालिका कमिश्नर को पत्र दे चुकी हैं। दूसरी तरफ पत्रकार परिषद लेकर उपमहापौर हसमुख गहलोत ने  विरोधियों (शिवसेना) पर जनता को गुमराह कर भड़काने का आरोप लगाया। गहलोत ने कहा कि आगामी महानगरपालिका को देखते हुए उसके नेता राजनीति कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि छोटे से इस प्रकल्प में सिर्फ सूखे कचरे की छंटनी और रिसाइकिलिंग की जाएगी। इस तरह प्रतिदिन 20 टन कचरे का निस्तारण हो जाएगा। गोल्डन नेस्ट से कनकिया परिसर में बिल्डिंग और आबादी काफी बढ़ गई है। चार फेरा में भी इस क्षेत्र का कचरा नहीं उठ पाता है। इसलिए इंद्रलोक में कचरा प्रकल्प लगाने का निर्णय किया गया। उन्होंने साफ किया की लोग नहीं चाहेंगे तो कचरा प्रकल्प नहीं शुरू होगा।