IPS Rashmi Shukla
Photo:Twitter

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बुधवार को कथित अवैध फोन टैपिंग मामले (Phone Tapping Case) में आईपीएस अधिकारी और राज्य की पूर्व खुफिया प्रमुख रश्मि शुक्ला (Rashmi Shukla) का दो घंटे से अधिक समय तक बयान दर्ज किया। वह इससे पहले 16 मार्च को कोलाबा पुलिस (Colaba Police) के सामने भी पेश हुई थीं। बुधवार को शुक्ला अपने वकील के साथ करीब 11 बजे दक्षिण मुंबई (South Mumbai) के कुलाबा पुलिस स्टेशन पहुंचीं और दोपहर करीब एक बजे वहां से निकलीं। 

     कोलाबा पुलिस ने शुक्ला के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजीव जैन की शिकायत पर भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जैन ने शुक्ला पर शिवसेना सांसद संजय राउत और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता एकनाथ खड़से के फोन नंबर निगरानी में डालने का आरोप लगाया था।

    पुलिस ने पहले कहा था कि कथित अवैध फोन टैपिंग तब हुई, जब शुक्ला राज्य के खुफिया विभाग (एसआईडी) की प्रमुख थीं। बंबई उच्च न्यायालय ने हाल ही में मुंबई पुलिस को शुक्ला के खिलाफ एक अप्रैल तक कोई भी कठोर कदम नहीं उठाने का निर्देश दिया था। अदालत ने शुक्ला को 16 और 23 मार्च को सुबह 11 बजे से अपराह्न एक बजे के बीच पुलिस के सामने पेश होने को भी कहा था। (एजेंसी)