धुले के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में पीआई ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी यह बात

    Loading

    मुंबई : धुले (Dhule) में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र (Police Training Center) के पुलिस निरीक्षक प्रवीण विश्वनाथ कदम (Police Inspector Praveen Vishwanath Kadam) ने फांसी (Hanging) लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली है। उनके पास से सुसाइड नोट (Suicide Note) मिला है, जिसमें लिखा है कि उनकी मौत के लिए किसी को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। 2019 से पुलिस निरीक्षक प्रवीण विश्वनाथ कदम धुले पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में कार्यरत थे। मंगलवार की शाम को उन्होंने आवास का दरवाजा बंद कर दिया।  उनके कुछ साथियों ने दरवाजा खटखटाया, तो आवास के अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी। जब साथियों ने खिड़की से देखा, तो पता चला कि कदम ने फांसी लगा लिया है। इसलिए इसकी सूचना उन्होंने नगर पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक नितिन देशमुख को दी। 

    कमरे से मिला सुसाइड नोट

    पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कदम को फांसी के फंदे से नीचे उतारा। कदम को अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  कदम के कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें लिखा है कि उनकी मौत के लिए किसी को दोष न दें। 

    परिवार को दी गई सूचना

    प्रवीण कदम का 2019 में पुणे के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र से धुले पुलिस प्रशिक्षण केंद्र तबादला हुआ था। उनका परिवार नासिक में रहता है। उनके परिवार को इसकी सूचना दे दी गयी है। नगर पुलिस स्टेशन में एक्सीडेंट डेथ का मामला दर्ज कराया गया है। 

    सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी में थे उपस्थित

    पुलिस प्रशिक्षण केंद्र धुले में 21 नवंबर को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद रहने वाले थे। इसके लिए पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में जवानों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी। इस तैयारी में पुलिस निरीक्षक कदम भी शामिल थे। यह सांस्कृतिक कार्यक्रम उनका आखिरी कार्यक्रम साबित हुआ।