vinayak-mete-accident-case-driver-eknath-kadam-charged-with-culpable-homicide-rasayani-police-station-likely-to-be-arrested-by-cid

vinayak-mete-accident-case-driver-eknath-kadam-charged-with-culpable-homicide-rasayani-police-station-likely-to-be-arrested-by-cid

    Loading

    मुंबई: शिव संग्राम पार्टी के नेता विनायक मेटे (Vinayak Mete Accident) की तीन महीने पहले एक कार हादसे में मौत हो गयी। यह हादसा मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर हुआ था। अब इस मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है। इस मामले में सीआईडी (CID) ​​की जांच पूरी हो चुकी है और सामने आया है कि हादसे के लिए मेटे की कार का ड्राइवर जिम्मेदार है।

    14 अगस्त को मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर हुआ यह हादसा बेहद भयंकर था। विनायक मेटे कार (Vinayak Mete Accident) के बाई साइड बैठे थे। इस हादसे में कार की बाई साइड पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। विनायक मेटे मराठा आरक्षण बैठक के लिए बीड से मुंबई आ रहा था। यह हादसा सुबह पांच बजे हुआ। वहीं, मेटे के ड्राइवर ने आरोप लगाया था कि, एक घंटे तक मेट से मदद नहीं मिली। ड्राइवर एकनाथ कदम (Eknath Kadam) ने कहा था कि वह सड़क पर कारों को रोकने के कोशिश कर रहा था, लेकिन किसी ने मदद नहीं की।

    अब सीआईडी ​​जांच में यही कार ड्राइवर इस मामले में दोषी होने की बात सामने आई है। विनायक मेटे की कार के ड्राइवर एकनाथ कदम के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। सीआईडी ​​ने  रसायनी  थाने में 304ए, 304-2 के तहत मामला दर्ज किया है।

    मेटे का ड्राइवर कदम 140-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कार चला रहा था। जैसे ही भाटन सुरंग के पास पहुंचा उसने ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश की। इसके लिए उन्होंने राइट लेन में गाड़ी चलाई। लेकिन एक और कार ओवरटेक कर रही थी। कार को ओवरटेक करना सही नहीं यह पता होने के बावजूद भी कदम ने कार को उस लेन से आगे बढ़ाने की कोशिश की। इससे मेटे की कार बाईं ओर से टकरा गई।

    जांच में यह बात सामने आई है कि कदम इस कर हादसे और मेटे की आकस्मिक मृत्यु के लिए जिम्मेदार था। इसके चलते उसे हिरासत में लेकर जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। अपराध में प्रयुक्त धाराओं के अनुसार कदम को दो से चार साल की सजा होने की संभावना है।