PM Modi
PTI Photo

    Loading

    मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी को मुंबई (Mumbai)दौरे पर आने वाले हैं। राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद पहली बार मुंबई आ रहे पीएम मोदी (PM Modi) के दौरे को लेकर राज्य सरकार में जोरदार मंथन चल रहा है। सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, नवी मुंबई (Navi Mumbai) के सेंट्रल पार्क और बेलापुर स्टेशनों के बीच नवी मुंबई की मेट्रो (Navi Mumbai Metro) का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 5.96 किमी लंबी नवी मुंबई की पहली मेट्रो के एक हिस्से के उद्घाटन की जोरदार तैयारी सिडको (CIDCO) के माध्यम से हो रही है।

    बताया गया कि एमएमआरडीए द्वारा निर्मित मुंबई मेट्रो की 2ए और 7 लाइनों के 35 किमी के पूरे हिस्से को भी उसी दिन प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाए जाने की संभावना है। इसके साथ मुंबई महानगरपालिका के भी कुछ प्रोजेक्ट्स की शुरुआत पीएम मोदी के हाथों हो सकती है।

    सुविधाओं की सौगात

    उल्लेखनीय है कि एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी के पुनर्विकास का भी टेंडर फाइनल हुआ है। इस कार्य का भूमिपूजन भी पीएम मोदी कर सकते हैं। इस दौरान मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे की कुछ यात्री सुविधाओं की सौगात पीएम के माध्यम से दी जा सकती है। हालांकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस 15 से 19 जनवरी के बीच विश्व आर्थिक मंच में भाग लेने के लिए दावोस जाने वाले हैं। यदि पीएम का मुंबई दौरा निश्चित हुआ तो सीएम-डीसीएम का विदेश दौरा रद्द हो सकता है।