Congress will protest if special session of Maharashtra Legislature is not convened, warns Nana Patole
File Photo

Loading

मुंबई: कांग्रेस की महाराष्ट्र (Congress President) इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा है कि उनकी पार्टी के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई घबराई हुई केंद्र सरकार (Central Government) की ‘‘कायराना” हरकत है। पटोले ने कहा कि पुलिस का इस्तेमाल कर राहुल गांधी की आवाज को दबाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कोशिश सफल नहीं होगी और कांग्रेस उद्योगपति गौतम अडाणी संबंधी कथित घोटाले पर जवाब मांगती रहेगी।

इससे पहले दिल्ली पुलिस राहुल गांधी द्वारा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान ‘‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न” के संबंध में की गई टिप्पणी को लेकर उन्हें जारी नोटिस के सिलसिले में रविवार को यहां उनके आवास पहुंची। गांधी ने अपने इस बयान के संबंध में दिल्ली पुलिस के नोटिस का रविवार को प्रारंभिक जवाब भेजा और 45 दिन की देरी के बाद अचानक की गई कार्रवाई पर सवाल उठाया।

पटोले (Nana Patole) ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा करता हूं जो घबराई हुई मोदी सरकार द्वारा की गई एक कायराना हरकत है।” उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ‘‘मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दमन” से डरने वाली नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस अडाणी-मोदी के काले सच को देश के सामने लाएगी।”

पटोले ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी इसलिए डरे हुए हैं क्योंकि राहुल गांधी ने लोकसभा में गौतम अडाणी के करोड़ों रुपये के घोटाले और प्रधानमंत्री के उद्योगपति के साथ संबंधों का पर्दाफाश किया। इसी वजह से प्रधानमंत्री पुलिस का इस्तेमाल कर राहुल गांधी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन राहुल और कांग्रेस पार्टी डरने वाले नहीं हैं।” (एजेंसी)