patra chawl scam pmla-court-to-hear-sanjay-rauts-bail-plea-from-september-27

    Loading

    मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) की आर्थर रोड जेल में रात कटेगी। विशेष अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में जेल भेज दिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉड्रिंग के मामले (Money Laundering Case) में संजय राउत को 31 जुलाई की देर रात को गिरफ्तार किया था। वह 8 दिनों तक ईडी की हिरासत में थे।

    ईडी ने सोमवार को संजय राउत को विशेष अदालत में पेश किया। ईडी ने अदालत से संजय राउत के रिमांड की मांग नहीं की। अदालत उन्हें 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। संजय राउत की लीगल टीम ने अदालत में जमानत के लिए अप्लाई नहीं करने का निर्णय लिया। इसके बाद उन्हें आर्थर रोड जेल भेज दिया गया।

    जेल में घर का खाना और दवा देने की इजाजत

    संजय राउत के वकील विक्रांत सबने ने शिवसेना नेता संजय राउत के लिए दवा और घर के खाने के संबंध में पिछले आदेशों को जारी रखने की मांग की। न्यायाधीश ने कहा कि संजय राउत हृदय रोग के मेडिकल पेपर पेश किए गए हैं, इसलिए उन्हें घरेलू भोजन और दवा का उपयोग करने की अनुमति दी जा सकती है। अदालत इसकी इजाजत दे दी। हालांकि अदालत ने उन्हें बेड समेत दूसरी सुविधाएं देने से मना कर दिया।

    संजय राउत की पत्नी से 9 घंटे तक हुई थी पूछताछ

    ईडी ने शनिवार को जेल में बंद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से कथित पत्रा चॉल पुनर्विकास घोटाले के सिलसिले में 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर बयान दर्ज किया था। ईडी ने गोरेगांव में पत्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितता से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में संजय राउत को 31 जुलाई की देर रात को गिरफ्तार किया था।