navneet rana
File Pic

    Loading

    मुंबई: फर्जी जाति प्रमाण पत्र (Fake Caste Certificate Case) मामले मामले में सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) की मुश्किलें कम नहीं हो रही है, उन पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है। शिवड़ी मजिस्ट्रेट कोर्ट (Shivadi Magistrate Court) ने नवनीत राणा और उनके पिता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी (Non Bailable Warrant Issued) किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 20 जनवरी होगी। कोर्ट ने नवनीत के गैर जमानती वारंट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।  

    नवनीत राणा के वकील ने गुरुवार को शिवड़ी मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामले में सुनवाई के दौरान कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई 17 जनवरी को करेगा। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इसलिए कार्रवाई पर रोक लगा दिया जाना चाहिए, लेकिन कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया है। इसलिए नवनीत राणा पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है।

    प्रमाण पत्र को जाली बनाने का आरोप  

    अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र मामले में मुलुंड पुलिस स्टेशन में नवनीत राणा के खिलाफ धारा 420, 468, 471 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था। नवनीत और हरभजन सिंह राम सिंह कुंडले के अलावा उनके पिता भी इस मामले में आरोपी हैं। नवनीत राणा पर अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए अपने स्कूल छोड़ने के प्रमाण पत्र को जाली बनाने का आरोप है।