झूठ बोल रही ठाकरे सरकार, ओबीसी मुद्दे पर देवेंद्र फडणवीस का हमला

    Loading

    मुंबई : पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) को लेकर राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के नेतृत्ववाली सरकार की तरफ से एम्पिरिकल और जनगणना के डेटा को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। केंद्र के पास जनगणना का डेटा है और उसका आरक्षण से किसी तरह का संबंध नहीं है। आरक्षण के लिए एम्पिरिकल डेटा की जरुरत है। इसे पिछड़ा वर्ग आयोग से प्राप्त किया जा सकता है।

    पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने बीजेपी की तरफ से शुरु किये गए ओबीसी जागरण अभियान के दौरान कहा कि केवल ओबीसी आरक्षण खत्म नहीं हुआ है, बल्कि ओबीसी समाज के साथ बहुत बड़ा अन्याय हो रहा है। इसके लिए ओबीसी जागरण अभियान शुरु किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि ओबीसी आरक्षण पूरे देश में नहीं, बल्कि सिर्फ महाराष्ट्र में खत्म हुआ है। फडणवीस ने भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रमुख योगेश टिलेकर को अभियान शुरु करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह कार्यक्रम हर जगह होना चाहिए। ओबीसी समाज के लोगों में जाकर सभी को इस सरकार के बारे में सच बताना होगा कि आरक्षण कैसे गया, अन्याय कैसे हो रहा है। उन्होंने कहा कि ठाकरे सरकार को बे-नकाब करने की जरूरत है।  

    आंकड़ों को गलत बनाया गया

    देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह सरकार ओबीसी मंत्रियों की भी नहीं सुनती है। ओबीसी आरक्षण पर अध्यादेश जारी हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार जब तक झूठ नहीं बोलती है तब तक उसका दिन नहीं बीतता है। महाराष्ट्र में कई जातियां हैं, आंकड़ों को गलत बनाया गया।