CM Thackeray to inaugurate Kalyan Dombivali Smart City Operations Center

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) को देश के टॉप-5 सीएम (Top-5 CM) में शामिल किया गया है। आगामी विधानसभा चुनावों की पृष्ठभूमि में इंडिया टुडे और सी वोटर ने राष्ट्र के मूड के आधार पर एक सर्वेक्षण (Survey) किया है। जिसमें  भारत के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में ओडिशा (Odisha) के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) शीर्ष (Top) पर हैं। इसके बाद पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) को दूसरा और तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन (CM M.K.Stalin) को तीसरा स्थान मिला हैं। जबकि चौथे स्थान पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हैं। 

    आमतौर से महाराष्ट्र में प्रमुख दल बीजेपी सीएम ठाकरे के काम को लेकर काफी आलोचना करते हैं। पिछले साल दिसंबर में समाप्त हुए महाराष्ट्र विधान मंडल के शीतकालीन सत्र में सीएम ठाकरे के भाग न लेने पर बीजेपी ने काफी सवाल खड़े किए थे। 

    लग सकता है बीजेपी को बड़ा झटका

    ऐसे में सीएम ठाकरे को मिली इस रेटिंग से बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है। अपनी रीढ़ की ऑपरेशन के बाद से सीएम ठाकरे फ़िलहाल घर से काम कर रहे हैं। हालांकि इस दौरान वे वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से नियमित रूप से कैबिनेट की बैठकों में भाग लेने के अलावा कोरोना को लेकर टास्क फ़ोर्स को भी निर्देश दे रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें 5-टॉप सीएम में जगह मिली है। 

    अशोक गहलोत नौवें स्थान पर

    टॉप सीएम की लिस्ट में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पांचवें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छठें, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सातवें, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आठवें और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नौवें स्थान पर हैं। चौकाने वाली बात यह है कि टॉप-5 सीएम की लिस्ट में बीजेपी का कोई मुख्यमंत्री शामिल नहीं है।