268.3 mm rain so far in district, Melghat lowest

    Loading

    नागपुर. बीते एक सप्ताह से जिले में हो रही बारिश के चलते कई नदी-नालों में उफान आ गया है जिसकी चपेट में आकर अब तक जिले में 14 नागरिकों की मौत होने की जानकारी जिला प्रशासन से मिली है. 1 जून से अब तक जिले में 14 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है जिनमें 10 जुलाई की रात इसासनी में नाले में बहकर मां-बेटी का मामला भी शामिल है. 11 लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है.

    वहीं जिले में इस दौरान 53 मवेशियों की मौत भी हुई है. प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि तेज बहाव वाले नदी-नालों, ओवरफ्लो पुलिया को पार करने का प्रयास न करें. पिछले 4 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण नदियों और नालों में बहाव काफी तेज हो रहा है, वहीं तालाबों व झील का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. ऐसे स्थानों से दूर रहने की अपील की गई है. 

    6 तहसीलों में अतिवृष्टि

    बीते 24 घंटों में पूर्व विदर्भ की 12 तहसीलों में अतिवृष्टि दर्ज की गई है जिनमें नागपुर जिले की 6 तहसीलों का समावेश है. बीते 4 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. नागपुर सिटी सहित जिले की 6 तहसीलों में भारी बारिश दर्ज की गई है. नागपुर तहसील में 72 मिमी, नागपुर ग्रामीण में ६६.६ मिमी, हिंगना में ७२ मिमी, काटोल में ७3 मिमी, नरखेड़ में ६४ मिमी बारिश दर्ज हुई है. सर्वाधिक बारिश कलमेश्वर में १०२ मिमी दर्ज की गई है. जिले में बीते 24 घंटों में कुल 52 मिमी बारिश हुई है. वहीं चंद्रपुर के 5 तहसीलों में चंद्रपुर, वरोरा, भद्रावती, चिमूर, बल्लारपुर में बीते 24 घंटों में अतिवृष्टि हुई. वर्धा जिले के समुद्रपुर में 82 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

    संभाग में स्थिति (11 जुलाई सुबह तक)

    जिला कुल बारिश (मिमी)

    नागपुर 206.9

    चंद्रपुर 321.6

    वर्धा 270.3

    गोंदिया 213.4

    गड़चिरोली 231.1

    भंडारा 176.8

    (संभाग में औसत कुल बारिश 237.2 मिमी)