LPG gas cylinder
File Pic

    नागपुर. नंदनवन थाना क्षेत्र में हसनबाग बड़ी मस्जिद के पास  घरेलू गैस सिलेंडर की कालाबाजारी का पुलिस ने पर्दाफाश किया. पुलिस ने यहां से एक ऑटो चालक सहित मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया. आरोपियों के नाम हसनबाग बड़ी मस्जिद परिसर निवासी जमील शेख खुदाबक्श शेख (26) और तकिया, धंतोली निवासी शेख खलील शेख वजीर (36) बताया गया है.

    पुलिस ने यहां से ऑटो समेत 2.09 लाख रुपये का माल जब्त किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की यूनिट 4 को गुप्त सूचना मिली कि नंदनवन परिसर के हसनबाग बड़ी मस्जिद के पास जमील शेख खुदाबख्श शेख नामक व्यक्ति घरेलू गैस सिलेंडर गैस निकालने वाली मशीन की सहायता से थ्री व्हीलर वाहनों में अवैध रूप से गैस भरने का काम कर रहा है.

    जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने उक्त ठिकाने पर छापा मारा तो आरोपी ऑटो चालक शेख खली शेख वजीर को अपने ऑटो एमएच-49/एआर-8306 में मशीन की सहायता से घरेलू गैस सिलेंडर से अन्य सिलेंडर में गैस भरते हुए रंगेहाथ धरा गया. कार्रवाई के दौरान गैस से भरे हुए 2 सिलेंडर, ऑटो रिक्शा मालिक सहित करीब 2 लाख 9 हजार रुपये के माल को भी जब्त  किया गया.

    आरोपियों के खिलाफ नंदनवन थाने में मामला दर्ज किया गया है. यह कार्रवाई डीसीपी (क्राइम) चिन्मय पंडित के मार्गदर्शन में पीआई विश्वनाथ चव्हाण, एपीआई ओम प्रकाश सोनटक्के, एएसआई अतुल इंगोले, नीलेश, सतीश ठाकरे, बजरंग जूनघरे, सचिन तुमसरे, महेश काटवले आदि द्वारा पूरी की गई.