Rape
File Photo

    Loading

    नागपुर. एमआईडीसी और पांचपावली थाना क्षेत्र में 2 किशोरियों के साथ दुष्कर्म की घटना गुरुवार को सामने आई. एमआईडीसी पुलिस ने 16 वर्षीय किशोरी की शिकायत पर एमआईडीसी थाना क्षेत्र में रहने वाले मनीष उर्फ विरेंद्र शामचंद्र बोंडे (22) के खिलाफ मामला दर्ज किया. कुछ महीने पहले मनीष ने पीड़ित किशोरी के साथ दोस्ती की. उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया. शादी का भरोसा दिलाकर समय-समय पर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा.

    इसी बीच पीड़ित किशोरी गर्भवती हो गई. ज्यादा दिन तक वह परिजनों से यह बात छिपा नहीं पाई. तबीयत बिगड़ने पर उसे उपचार के लिए डॉक्टर के पास ले जाया गया. डॉक्टर ने उसके गर्भवती होने की जानकारी परिजनों को दी. परिजन पीड़िता को थाने ले गए और मनीष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

    पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मनीष को गिरफ्तार कर लिया. दूसरी घटना पांचपावली थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने 14 वर्षीय पीड़िता के पालक की शिकायत पर परिसर में रहने वाले अनिल मधुकर नारनवरे (21) के खिलाफ मामला दर्ज कराया. एक ही मोहल्ले के निवासी होने के कारण पीड़िता और आरोपी एक-दूसरे को जानते थे.

    15 मार्च को अनिल ने पीड़िता को दूकान से कुछ सामान खरीदकर लाने को कहा. वह सामान लेकर अनिल के घर गई तो उसने जोर जबरदस्ती कर पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया. कुछ दिन बाद दोबारा अनिल ने ऐसा ही किया. किसी को कुछ न बताने की धमकी देता था. अनिल की हिम्मत बढ़ गई और पीड़िता को परेशान करने लगा. तंग आकर किशोरी ने परिजनों को घटना की जानकारी दी. परिजन उसे थाने ले गए और पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर अनिल को गिरफ्तार कर लिया.