Mumbai Drug Peddler

Loading

नागपुर. क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 की टीम ने गोपनीय जानकारी के आधार पर बड़ा ताजबाग स्थित एक गेस्ट हाउस में छापा मारा. पुलिस ने मुंबई के ड्रग पेडलर सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनसे 7.78 लाख रुपये का माल जब्त किया गया. उन्हें माल की आपूर्ति करने वाला मुंबई का ड्रग माफिया फरार है. पकड़े गए आरोपियों में अंधेरी ईस्ट, मुंबई निवासी सलीम सिराज खान (30), एकता चौक बड़ा ताजबाग निवासी मोहम्मद सरफुद्दीन मोहम्मद अकबर (41) और आशीर्वादनगर निवासी शेख वसीम शेख सत्तार (36) का समावेश हैं.

पुलिस को जानकारी मिली थी कि नशीले पदार्थ की बिक्री करने वाले कुछ लोगों ने मुंबई से मेफेड्रान ड्रग्स (एमडी) मंगवाया है. बड़ा ताजबाग के ठाकुर प्लॉट परिसर में स्थित सैयद गेस्ट हाउस में एमडी की डीलिंग हो रही है. खबर के आधार पर पुलिस दस्ते ने गेस्ट हाउस के कमरा क्र. 4 में छापा मारा. उपरोक्त 3 आरोपी वजन करके प्लास्टिक की जिपलॉक पन्नी में ड्रग पैक कर रहे थे. पुलिस ने 2 पंच को बुलाकर कमरे और आरोपियों की तलाशी ली. जांच में कुल 64 ग्राम, 49 मिलीग्राम एमडी बरामद हुई. पुलिस ने आरोपियों से 3 फोन, छोटा इलेक्ट्रॉनिक काटा और दोपहिया वाहन जब्त किया. पूछताछ करने पर आरोपियों ने अंधेरी वेस्ट निवासी शहनवाज तुर्क (26) से माल खरीदने की जानकारी दी.

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. तुर्क सहित चारों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. बताया जाता है कि शहर में सबसे ज्यादा माल शहनवाज तुर्क ही सप्लाई करता है. आबू के जेल जाने के बाद कई नए ड्रग पेडलर धंधे में उतर आए. केवल ताजबाग ही नहीं उत्तर नागपुर के कामगारनगर में भी बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थों की बिक्री हो रही है. डीसीपी मुमक्का सुदर्शन के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर श्याम सोनटक्के, पीएसआई अविनाश जायभाये, हेड कांस्टेबल सुनील ठवकर, शेख नजीर, सतीश ठाकरे, महेश काटोले और लीलाधर भेंडारकर ने कार्रवाई को अंजाम दिया.