3 houses collapsed in Dahisar, one death
File Pic

    Loading

    नागपुर. जिले के निवासी एक सप्ताह से आसमान से बरस रही आफत की बारिश से जूझ रहे हैं. लगातार हो रही भारी बारिश से जर्जर मकानों के गिरने का खतरा बना हुआ है. अजनी थाना क्षेत्र के बाबुलखेड़ा में गुरुवार की रात एक जर्जर मकान गिर गया. इस हादसे में किराएदार की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी और बेटा घायल हो गए.

    मृतक की पहचान किशोर राममूर्ति केसलवार (50) और घायल पत्नी की पहचान त्रिशेली केसलवार (49) के रूप में हुई है. केसलवार दंपति पिछले कुछ सालों से अपने दो बच्चों के साथ बाबुलखेड़ा के तिनमुंडी चौक पर किराए के मकान में रह रहा है. गुरुवार की दोपहर में मूसलाधार बारिश हुई. शाम के बाद बारिश थम गई. केसलवार दंपति और उनका एक बेटा घर पर थे. एक लड़का बाहर गया हुआ था.

    रात करीब 10 बजे केसलवार जिस मकान में रहता था, उसके कवेलु छत पर पड़ोस के मकान की दीवार गिर गई. इससे छत भी गिर गई. घटना के बाद क्षेत्र के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े. अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. पड़ोसियों ने गंभीर रूप से घायल किशोर और त्रिशेली को मेडिकल अस्पताल पहुंचाया. वहां डॉक्टरों ने किशोर को मृत घोषित कर दिया.

    मनपा ने दिया नोटिस

    केसलवार जिस मकान में रह रहा था वह कई वर्षों से रखरखाव व मरम्मत कार्य के अभाव में जर्जर हो गया था. बगल में ही एक जर्जर मकान भी है और मालिक मुंबई में रहता है. जर्जर व खतरनाक मकानों को मनपा के जोनल कार्यालय नोटिस जारी कर रहा है. गुरुवार की सुबह दीवार गिरी और रात में हुई घटना के बाद पड़ोस के मकान के किराएदारों को नोटिस जारी किया गया.