Nagpur NMC Action Against Bus

Loading

नागपुर. सिटी के गणेशपेठ बस अड्डा परिसर में अवैध रूप से सड़कों पर खड़ी रहने वाली निजी बसों पर ट्रैफिक विभाग और आरटीओ की ओर से कार्रवाई शुरू की गई है. उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के मानद सचिव संदीप जोशी के आदेश से अब अचानक पूरा विभाग एक्शन मोड में आ गया है जिससे निजी बसों पर गाज गिरने लगी है. गणेशपेठ बस अड्डा परिसर में सड़कों पर ही बसों की पार्किंग होने के कारण हमेशा ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति से गुजरना पड़ता है. कई बार तो दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है.

बुलाई थी संयुक्त बैठक

ट्रैफिक जाम की स्थिति का खामियाजा केंद्रीय मंत्री को भी भुगतना पड़ा था. इस संदर्भ में शिकायत मिलने के बाद संदीप जोशी ने ट्रैफिक पुलिस विभाग और आरटीओ के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली थी जिसमें गणेशपेठ बस अड्डा परिसर में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए सड़कों पर पार्क होने वाली बसों को लेकर आपत्ति जताई थी. साथ ही इन निजी बसों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

यहां तक कि ऐसी बसों का परमिट रद्द करने के आदेश भी विभागों को दिए गए थे. अब जोशी द्वारा दिए गए आदेश पर अमल किया जा रहा है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अवैध पार्किंग के लिए गणेशपेठ पुलिस थाना के ट्रैफिक विभाग और आरटीओ की ओर से संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया. यह कार्रवाई नियमित जारी रहने की जानकारी भी ट्रैफिक विभाग द्वारा दी गई.