aditya-thackeray-disha-salian-case-to-be-re-investigated-big-announcement-of-devendra-fadnavis-in-winter-session-nagpur

aditya-thackeray-disha-salian-case-to-be-re-investigated-big-announcement-of-devendra-fadnavis-in-winter-session-nagpur

    Loading

    नागपुर: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर शिंदे गुट के सांसद राहुल शेवाले ने शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) पर गंभीर आरोप लगाए थे। सुशांत सिंह राजपूत की मौत से पहले रिया को ‘एयू’ कॉन्टैक्ट नंबर से 44 फोन कॉल आए थे। “एयू” यानी आदित्य उद्धव ठाकरे। राहुल शेवाले ने लोकसभा में इस मामले की जांच की मांग की थी।

    राहुल शेवाले द्वारा सुशांत सिंह राजपूत मामले को लोकसभा में उठाए जाने के बाद, शिंदे गुट और भाजपा ने दिशा सालियान मामले (Disha Salian Case) को लेकर आदित्य ठाकरे  (Aditya Thackeray) को विधानसभा और विधान परिषद में घेरने की कोशिश की। शिंदे गुट और बीजेपी (BJP) ने दिशा सालियान मामले की जांच की मांग की थी। इस मुद्दे पर भ्रम की स्थिति के कारण विधानसभा को पांच बार स्थगित भी किया गया था। वहीं, अब राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शीतकालीन सत्र में दिशा सालियान मामले में एक बड़ा ऐलान किया है।

    उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिशा सालियान आत्महत्या मामले की नए सिरे से जांच के आदेश दिए हैं। दिशा सालियान मामले में दिल्ली से जांच रिपोर्ट मांगी जाएगी। फडणवीस ने कहा है कि इसे देखने के बाद आगे की जांच का स्वरूप तय किया जाएगा, अगर किसी के पास और सबूत हैं तो वो मुहैया कराएं।

    देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “दिशा सालियान का मामला मुंबई पुलिस के पास है। जिनके पास इस मामले के सबूत हैं वो मुहैया कराएं। इस संबंध में, एसआईटी के माध्यम से एक जांच की जाएगी। “

    विधानसभा में बात करते हुए फडणवीस ने कहा, “दिशा सालियान मामले की कभी भी सीबीआई द्वारा जांच नहीं की गई थी। सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई कर रही है। जब सीबीआई से दिशा सालियान केस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह केस हमारे पास नहीं है। इस संबंध में सीबीआई की कोई क्लोजर रिपोर्ट नहीं है।” देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस संबंध में जो भी सबूत पेश किए जा रहे हैं, उसके आधार पर बिना किसी राजनीतिक पक्षपात के निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।

    बीजेपी के नितेश राणे और शिंदे गुट के भरत गोगावले ने इस मामले में आक्रामक रुख अख्तियार किया। सदन में भरत गोगावले ने कहा कि 9 जून 2020 को दिशा सालियान की संदिग्ध मौत हुई थी। दिशा की मौत किन परिस्थितियों में हुई? जांच अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। दिशा सालियान सुशांत सिंह राजपूत का काम संभाल रही थीं। दोनों के बीच फोन पर हुई बातचीत, वॉट्सऐप चैट का खुलासा नहीं हुआ है। दिशा की मौत के बाद सुशांत सिंह राजपूत की मौत। इस मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है। इस मामले में सच्चाई सामने आने की जरूरत है। दिशा सालियान की मौत के वक्त उनके साथ कौन था? यह सामने आना चाहिए। दिशा सालियान की मौत की पूरी जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।