Air India
File Photo

Loading

नागपुर. मौसम में आई खराबी की वजह से मुंबई और अहमदाबाद से नागपुर आने वाली उड़ानों को रविवार देर रात इंदौर एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट किया गया था. एक के बाद एक तीन उड़ानें इंदौर एयरपोर्ट पर उतरी थीं. रविवार की रात में कुछ देर बाद मौसम साफ होने से दो उड़ानें तो नागपुर वापस आ गई थीं लेकिन एयर इंडिया की फ्लाइट (एआई-629) में आई तकनीकी समस्या की वजह से यात्रियों को सोमवार सुबह दूसरी उड़ान से नागपुर के लिए रवाना किया गया.

मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 629 मुंबई-नागपुर 9.10 बजे इंदौर डायवर्ट हुई, जिसमें 166 यात्री सवार थे. इसके बाद इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 5064 मुंबई से नागपुर 9.40 पर इंदौर डायवर्ट हुई, जिसमें 228 यात्री सवार थे. इंडिगो की ही 6ई 7247 अहमदाबाद-नागपुर रात 10 बजे इंदौर डायवर्ट हुई. इसमें 82 यात्री सवार थे.

इंदौर में तीनों विमानों के लैंड करते ही नागपुर का मौसम साफ हो गया. इसके बाद इंडिगो के दोनों विमानों में ईंधन भर कर नागपुर के लिए रवाना किया गया लेकिन सबसे पहले जो एयर इंडिया की उड़ान इंदौर के लिए डायवर्ट की गई थी, वह लैंडिंग के बाद वापस उड़ ही नहीं पाई. मौसम साफ होने पर जब विमान रवाना होने लगा तभी विमान में तकनीकी खराबी के संकेत मिले. इसके चलते विमान उड़ान नहीं भर सका और यात्री नागपुर नहीं जा सके.

विमान की जांच के बाद कहा गया कि सुधार में समय लगेगा. इसलिए फ्लाइट को निरस्त करते हुए सुबह जाने के लिए कहा गया और यात्रियों को विमान से उतारकर टर्मिनल में लाया गया. सुबह तक इंतजार की बात पर यात्रियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर हंगामा किया. सोमवार सुबह की उड़ान से सभी यात्रियों को नागपुर भेजा गया.