amitesh-kumar
सीपी अमितेश कुमार

    Loading

    नागपुर. हाई कोर्ट की सुरक्षा में तैनात एक एएसआई को अधिकारी ने गश्त के दौरान नशे की अवस्था में देखा. जवाब तलब करने पर दोनों के बीच कहासुनी भी हो गई. प्रकरण आला अधिकारियों तक पहुंचा और एएसआई को निलंबित कर दिया गया. इसके बाद एएसआई अपने आप को कुछ कर लेने की चेतावनी देकर घर से निकल गए.

    सीपी अमितेश कुमार ने परिजनों से चर्चा कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. निलंबित किए गए एएसआई श्याम मिश्रा बताया गया. अपराधी से संबंध को लेकर विवाद में आने वाले मिश्रा का तबादला पुलिस हेड क्वार्टर किया गया था. वहां से उनकी ड्यूटी हाई कोर्ट के गेट नंबर 5 पर लगाई गई थी. रविवार की रात गिट्टीखदान थाने के सेकंड पीआई विनायक कोली पर गश्त की जिम्मेदारी थी. वे हाई कोर्ट पहुंचे तो मिश्रा की गतिविधि संदेहास्पद लगी. शराब के नशे में होने का पता चला तो फटकार भी लगाई.

    मिश्रा उनसे उलझ गए. ऐसे में तुरंत उन्हें मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया. डॉक्टर ने अपनी रिपोर्ट में भी मिश्रा के नशे में होने की जानकारी दी. प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए सोमवार को सीपी ने उन्हें निलंबित करने के आदेश दिए. इसकी जानकारी मिलने पर मिश्रा अपने घर से निकल गए. परिजनों ने सीपी से बातचीत की.

    उन्हें बताया कि मिश्रा ने शराब नहीं पी थी. उन्होंने अपने आप को कुछ कर लेने की चेतावनी दी है और घर से निकल गए हैं. मंगलवार को सीपी ने मिश्रा की पत्नी और परिजनों को अपने कार्यालय बुलाया. डॉक्टर की रिपोर्ट भी दिखाई और प्रकरण की जांच होने तक मिश्रा को सस्पेंड रखने की जानकारी दी.