BSP, Nagpur

Loading

नागपुर. आगामी चुनावों के तैयारी में बसपा भी जुट गई है. राज्यभर के सभी विधानसभा व लोकसभा क्षेत्रों में संगठन को मजबूत करने के लिए लगातार राज्य प्रभारी व पदाधिकारियों के दौरे किये गए हैं. प्रेस परिषद में प्रदेशाध्यक्ष संदीप ताजने ने बताया कि विदर्भ की 25 विधानसभा और 7 लोकसभा सीटों पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं. इसके पूर्व बीते 3 विस चुनाव में जो चूक हुई हैं उसे सुधार कर अच्छी सफलता प्राप्त करने के लिए संगठन की रचना की है. उन्होंने कहा कि बीते चुनावों में जो चूक हुई उससे बसपा का कैडर वोट नाराज हो गया था लेकिन अब कैडर वोट के साथ ही अन्य मतदाता भी पार्टी की ओर लौटे हैं. भाजपा, कांग्रेस, राकां, शिवसेना के अलावा बसपा राज्य में बड़ी पार्टी है जो स्थापित पार्टियों को चुनौती दे सकती है.

किसके साथ जाना तय नहीं

ताजने ने कहा कि चुनाव में किस पार्टी के साथ गठबंधन होगा यह तय  नहीं है. पार्टी प्रमुख इस संदर्भ में निर्णय लेंगी. फिलहाल विस चुनाव के लिए बूथ व प्रभाग स्तर पर समीक्षा की गई है. कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी है. उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में मणिपुर जल रहा है. कांग्रेस-राकां की राज्य में सरकार के समय खैरलांजी जैसा हत्याकांड हुआ, इस पर चर्चा की जरूरत है. कांग्रेस-भाजपा के समांतर पर्याय के रूप में पार्टी को खड़ा करने का प्रयास है. 

हिंदुत्ववाद के खिलाफ आंबेडकरवाद

बसपा विचारधारा पर आधारित पार्टी है. व्यक्ति केन्द्रित राजनीति नहीं करती. हिंदुत्ववाद के खिलाफ आंबेडकरवाद हमारा मुद्दा है. आगामी चुनावों में बसपा एक सक्षम पार्टी के रूप में सामने आएगी. उन्होंने कहा कि पार्टी के केन्द्रीय प्रभारी भीम राजभर बीते महीनेभर से विदर्भ की सभी 66 विस क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. प्रेस परिषद में उत्तम शेवड़े, सुनील डोंगरे, नागोराव जयकर, संदीप मेश्राम, जितेंद्र घोडेस्वार, गौतम पाटिल उपस्थित थे.