crime

नागपुर. अवैध साहूकार ने एक व्यापारी को 5.80 लाख रुपये ब्याज पर उधार दिए. इसके बदले वह 19 लाख रुपये वसूल चुका था. बावजूद इसके 5 लाख रुपये का बकाया हिसाब निकालकर जान से मारने की धमकी देने लगा. पीड़ित व्यापारी ने मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने आरोपी साहूकार के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया आरोपी अशोक चौक, पांचपावली निवासी सतीश उर्फ राहुल मुरलीधरसिंह ठाकुर (35) बताया गया.

अहूजानगर, जरीपटका निवासी संतोष सेवकराम अहूजा (33) की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. संतोष गांधीबाग में मेडिकल स्टोर चलाते है. उन्हें व्यापार और पिता के उपचार के लिए पैसों की अवश्यकता थी. इसके लिए उन्होंने नवंबर 2019 में ठाकुर से 5.80 लाख रुपये 15 प्रश ब्याज पर उधार लिए थे. अब तक संतोष उसे ब्याज सहित 19 लाख रुपये लौटा चुके है. बावजूद इसके ठाकुर ने संतोष पर 5 लाख रुपये बकाया होने का हिसाब निकाला. संतोष और रकम देने से इंकार कर दिया.

ठाकुर ने गालीगलौच कर समय पर पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी. संतोष ने मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच से की. क्राइम ब्रांच ने प्राथमिक जांच के बाद पांचपावली थाने में फिरौती मांगने, जान से मारने की धमकी देने और साहूकारी कानून सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि ठाकुर के पास साहूकारी का लाइसेन्स नहीं है. पंजीकृत साहूकार भी सरकार द्वारा तय की गई ब्याज दर पर ही लोगों को पैसे उधार दे सकते है, जबकि ठाकुर 15 प्रश ब्याज वसूल कर रहा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.