चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

    Loading

    नागपुर. चाइल्ड पोर्न वीडियो अपने पास रखने और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले 6 लोगों के खिलाफ साइबर पुलिस स्टेशन द्वारा एफआईआर दर्ज की गई. सोशल मीडिया पर लोग छोटे बच्चों से जुड़े अश्लील फोटो और वीडियो वायरल कर रहे थे. चाइल्ड पोर्नग्राफी को लेकर राज्य पुलिस ने कड़ा रुख अपनाया है.

    महाराष्ट्र साइबर सेल द्वारा आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने वालों पर नजर रखी जा रही है. साथ ही शहर और ग्रामीण पुलिस के साथ जानकारी भी साजा की जा रही है. कुछ दिन पहले इसी संबंध में महाराष्ट्र साइबर सेल द्वारा नागपुर पुलिस को भी जानकारी दी गई. इसके आधार पर साइबर पुलिस स्टेशन ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की. सदर पुलिस स्टेशन में 2, वाड़ी, मानकापुर, यशोधरानगर और अजनी थाने में 1-1 मामले दर्ज किए गए. आरोपियों ने न सिर्फ चाइल्ड पोर्न वीडियो अपने डिवाइस में सेव रखे थे बल्कि अन्य लोगों को सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड भी किए थे.

    डीसीपी ईओडब्ल्यू चेतना तिड़के के मार्गदर्शन में साइबर सेल ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. तिड़के ने बताया कि छोटे बच्चों से जुड़े अश्लील फोटो और वीडियो फॉरवर्ड करना अपराध है. इसे अपने मोबाइल पर सेव करके रखना भी अपराध है. न तो इस तरह के वीडियो फॉरवर्ड करें और न अपने गैजेट में सेव करे. यदि कोई ऐसा कर रहा था तो साइबर पुलिस स्टेशन को जानकारी दे. पुलिस इस तरह के वीडियो पर नजर बनाए हुए है. आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.