Nagpur Bus Stand, Ganeshpeth, Nagpur
गणेशपेठ बस स्टैंड पर बम

    Loading

    नागपुर. एसटी महामंडल की बसों सहित दूसरे यातायात के साधनों से यात्रा करने वाले यात्रियों की भीड़ कोरोना संक्रमण को खुला न्योता दे रही है. यहां सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर, ज्यादातर लोग बिना मास्क के नजर आते हैं. सभी को अपनी मंजिल तक पहुंचने की जल्दी है लेकिन सेफ्टी के साथ कोई नहीं जाना चाहता. जब इन यात्रियों से बात की गई तो उनका कहना था कि मास्क उनकी जेब में है. जब जरूरत पड़ेगी तब लगा लेंगे. सैनिटाइजर में पैसा खर्च करना बेकार है. वे घर जाकर साबुन से हाथ धो लेंगे. 

    वहीं कुछ यात्री सजग भी नजर आए. वे मास्क भी लगाए थे और खुद को बार-बार सैनेटाइज भी कर रहे थे. उनकी शिकायत थी कि एसटी महामंडल ने यात्रियों को ओमिक्रॉन जैसे वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए इस बार कोई इंतजाम नहीं किया है. न बसें सैनिटाइज हो रही हैं न ही इनमें बैठने वालों को समझाने के लिए किसी प्रकार की कोई व्यवस्था है. जब भीड़ होती है तो सभी अपनी सीट लेने के लिए भीड़ में शामिल हो जाते हैं. जागरूक यात्रियों का कहना है कि एसटी महामंडल को इस बारे में सोचना चाहिए. साथ ही तगड़े इंतजाम भी करने चाहिए.

    दूसरी लहर पर किए थे इंतजाम

    एसटी महामंडल ने दूसरी लहर के दौरान बसों को सैनिटाइज के साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष व्यवस्था भी की थी जिसमें लोगों को मास्क लगाकर खुद को सैनिटाइज करने के लिए प्रेरित किया जा रहा था. इसके लिए एसटी महामंडल ने अलग से बजट भी बनाया था लेकिन इस बार महामंडल के अधिकारियों ने इस बारे में कोई सटीक निर्णय नहीं लिया है जिसके कारण नियमों का पालन करने वाले यात्री परेशान हैं. उन्हें भी मजबूरन भीड़ का हिस्सा बनना पड़ता है.