khichdi scam
खिचड़ी घोटाला (डिजाइन फोटो)

Loading

नागपुर: जहां एक तरफ शिवसेना ठाकरे गुट (UBT Shiv Sena) के नेता अमोल कीर्तिकर (Amol Kirtikar) को लोकसभा टिकट मिला है वहीं आज ही उन्हें ED द्वारा समन जारी किया गया है। ऐसे में इसका परिणाम लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में ठाकरे गुट को भुगतना पड़ सकता है। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा…

आपको बता दें कि कथित खिचड़ी घोटाले में शिवसेना ठाकरे समूह के नेता अमोल कीर्तिकर को ईडी ने समन किया, इस बारे में आज पूछताछ होगी।
ईडी ने शिवसेना ठाकरे समूह के नेता अमोल कीर्तिकर को समन भेजा। ईडी ने आज कोविड काल के दौरान हुए कथित खिचड़ी घोटाले की जांच के लिए बुलाया है। इस मामले में ईडी ने सूरज चव्हाण को गिरफ्तार किया है। आपको बता दें कि अमोल पर खिचड़ी योजना से 50 लाख रुपये से अधिक पैसे लेने का आरोप है। इससे पहले इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा ने भी उनसे जांच की थी।

खिचड़ी घोटाला मामले में युवा सेना के पदाधिकारी सूरज चव्हाण की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी ने अमोल कीर्तिकर को समन भेजा है। अमोल कीर्तिकर को बुधवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अमोल के पिता सांसद गजानन कीर्तिकर फिलहाल शिंदे गुट में हैं। लेकिन अमोल कीर्तिकर ठाकरे ग्रुप की युवा सेना के पदाधिकारी हैं।

1 सितंबर को धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासघात, साजिश आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया थ। सुनील उर्फ ​​बाला कदम, सह्याद्रि रिफ्रेशमेंट के राजीव सालुंके, सुजीत पाटकर, फोर्सेव मल्टी सर्विसेज के साझेदार और कर्मचारी, स्नेहा कैटरर्स, तत्कालीन सहायक आयुक्त (योजना), अन्य नगर निगम अधिकारियों और कुछ अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में 6 करोड़ 37 लाख रुपये की हेराफेरी का आरोप है और इसी अपराध के आधार पर ईडी मामले की जांच कर रही है।