Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

Loading

नागपुर. नकली पुलिस वालों की गैंग एक बार फिर शहर में सक्रिय होती दिख रही है. बजाजनगर थाना क्षेत्र में नकली पुलिस वालों ने एक वृद्ध महिला को लूटपाट होने का झांसा देकर जेवर उतारकर रखने को कहा. हाथ की सफाई दिखाई और गहने लेकर फरार हो गए. पुलिस ने पी एंड टी कॉलोनी निवासी निरुपमा नरेंद्र सिंह (70) की शिकायत पर मामला दर्ज किया.

निरुपमा बुधवार की शाम अपने घर के समीप सहेली के घर आयोजित हल्दी कुमकुम के कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रही थीं. चंद्रायण के घर के सामने एक आरोपी ने उन्हें रुकाया. खुद को पुलिसकर्मी बताया और हमारे साहब बुला रहे हैं कहकर उन्हें कुछ दूर पर खड़े साथी के पास ले गया. दूसरे आरोपी ने निरुपमा को बताया कि कुछ देर पहले ही यहां चेन स्नैचिंग की वारदात हुई है. इसके बावजूद आप इतने गहने पहनकर घूम रहे हो. आरोपियों ने निरुपमा को गहने उतार कर अपने बैग में रखने को कहा.

आरोपियों ने उनसे गहने लेकर बैग में सुरक्षित रखने का नाटक किया और चले गए. कुछ देर बाद निरुपमा सहेली के घर पहुंचीं और बैग खोल तो सोने की चेन और कंगन सहित 5 लाख के जेवरात गायब थे. उन्होंने घटना की जानकारी परिजनों और पुलिस को दी. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है. पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि इस तरह खुद को पुलिस बताकर गहने रुमाल, कागज या बैग में रखने का झांसा देने वालों से बचें. यदि किसी पर संदेह हो तो नजदीकी पुलिस स्टेशन या 112 पर संपर्क कर जानकारी दें.