Bribery
रिश्वतखोरी

Loading

सावनेर (संवाददाता.). सावनेर के भूमापक कार्यालय, उप अधीक्षक भूमि अभिलेख कार्यालय की महिला लैंड सर्वेयर (परीरक्षक) को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने आखिव पत्रिका पर नाम चढ़ाने की एवज में 2,000 रुपये बतौर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा. यह कार्रवाई शुक्रवार की शाम करीब 5 बजे के आसपास की गई.

जानकारी अनुसार 24 वर्षीय टाकली भंसाली तह. सावनेर निवासी शिकायतकर्ता के दादा की मृत्यु हो गई थी. दादा के मालिकाना घर पर नाम कम करके शिकायतकर्ता और पिता तथा भाइयों के नाम आखिव पत्रिका पर चढ़ाने के लिए भूमि अभिलेख कार्यालय की परीरक्षक वंदना मनोज ठाकरे (48) (निवासी साईं विहार अपार्टमेंट, हुडकेश्वर रोड, पिपला फाटा, नागपुर) के पास आवेदन किया गया था.

इस काम के लिए वंदना ने शिकायतकर्ता से 3,000 रुपये बतौर रिश्वत की मांग की लेकिन शिकायतकर्ता समर्थ नहीं होने से मामला 2,000 में सेटल हुआ. इस बीच, शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत एसीबी से की. तय योजना के तहत शुक्रवार को जैसे ही शिकायतकर्ता से आरोपी महिला परीरक्षक वंदना ने रिश्वत के पैसे स्वीकारे वहां पर घात लगाए बैठे एसीबी के कर्मियों ने उसे रंगे हाथ धर दबोचा.

इस कार्रवाई से कार्यालय में हड़कंप मच गया. महिला लैंड सर्वेयर को गिरफ्तार किया गया. यह कार्रवाई एसीबी नागपुर परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक राहुल माकणीकर, अपर पुलिस अधीक्षक संजय पुरंदरे, सचिन कदम के मार्गदर्शन और निरीक्षक सचिन मते के नेतृत्व में निरीक्षक आशीष चौधरी, महिला निरीक्षक वर्षा मते, हवलदार अनिल बहिरे, अस्मिता मल्लेलवार, असलेंद्र शुक्ला की टीम ने की.