Tekadi Flyover, nagpur

    Loading

    नागपुर. मनपा द्वारा रेलवे स्टेशन के सामने टेकड़ी फ्लाईओवर को ध्वस्त करने की योजना बनाई जा रही है जिससे किंग्सवे मार्ग पर यातायात समस्याओं में और बढ़ोतरी हो सकती है. इस समस्या को लेकर विदर्भ टैक्सपेयर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने अध्यक्ष श्रवणकुमार मालू के नेतृत्व में मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपकर किंग्सवे फ्लाईओवर का निर्माण होने के पश्चात ही टेकड़ी फ्लाईओवर को ध्वस्त करने की मांग की.

    मालू ने कहा कि वर्तमान समय में किंग्सवे पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य जारी हैं जिस कारण यह मार्ग काफी संकीर्ण हो गया है. इस कारण मार्ग पर नागरिकों को आवाजाही के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही सिटी बस सहित कई भारी वाहन ट्रैफिक जाम की समस्या से बचने के लिए टेकड़ी फ्लाईओवर का उपयोग कर पश्चिम नागपुर की ओर जाते हैं. ऐसे में यदि टेकड़ी फ्लाईओवर को ध्वस्त किया गया तो इस मार्ग पर यातायात पूरी तरह ठप हो जाएगा. सचिव तेजिंदर सिंग रेणु ने कहा कि हम भी इस फ्लाईओवर को ध्वस्त करने के समर्थन में हैं.

    वीटीए ने वर्ष २०१४-१५ में जयस्तंभ चौक यातायात प्लान के अंतर्गत इसे ध्वस्त करने का सुझाव प्रशासन को दिया था. मनपा आयुक्त ने वीटीए के सुझावों पर सहमति जताते हुए बताया कि वर्तमान में टेकड़ी फ्लाईओवर को ध्वस्त नहीं किया जा रहा है. अभी केवल नीचे की दूकानें खाली कर रहे हैं. इसके उपरांत स्ट्रक्चरल टेस्ट कर तोड़ने की प्रक्रिया की जाएगी. इसमें अभी समय हैं. इसे ध्वस्त करते समय वीटीए के दिए गए सुझाव पर गौर किया जाएगा . इस अवसर पर उपाध्यक्ष हेमंत त्रिवेदी, सह सचिव द्वय अमरजीत सिंग चावला व राजेश कानूनगो उपस्थित थे.