File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. तहसील पुलिस ने कामठी के राकां नेता शोयब असद शकील अहमद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. शोयब ने दूसरे की जमीन अपनी बताकर उसमें लेआउट बना दिया. लेआउट के सारे प्लॉट अलग-अलग लोगों के बेच दिए. एक व्यक्ति से 51.65 लाख रुपये लेकर भी रजिस्ट्री नहीं करवाई. आखिर पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने गांजाखेत चौक निवासी मोहम्मद नदीम इकबाल (35) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. नदीम मोबाइल का व्यवसाय करते हैं और उनकी पत्नी सलेहा डॉक्टर हैं. अप्रैल 2016 में नदीम किसी काम से भिलगांव गए थे. वहां उन्हें रॉयल होम एसोसिएट बिल्डर एंड डेवलपर का बोर्ड दिखाई दिया.

    नदीम ने असद को फोन लगाया. उसने लेआउट में 80 प्लॉट होने की जानकारी दी और मैप भी दिखाया. इसके बाद असद उनसे मिलने गांजाखेत स्थित घर पर आया. लेआउट का मैप दिखाया जिसमें नदीम ने 6 नंबर का प्लॉट पसंद किया. 89.39 लाख रुपये में सौदा तय हो गया. 2 वर्ष में नदीम ने असद को कुल 34.15 लाख रुपये दे दिए. करारनामे के अनुसार रजिस्ट्री का समय पास आया तो नदीम ने असद को फोन किया. उसने बताया कि ग्रामीण में प्लॉट की रजिस्ट्री बंद की गई है. अब तक उसे ही जमीन की रजिस्ट्री करके नहीं मिली है. यह प्लॉट असल में घाटे परिवार का है.

    असद ने केवल उनके साथ सौदा करके जमीन पर प्लॉट बनाकर बेचने शुरू कर दिए थे. कुछ दिन में रजिस्ट्री हो जाएगी कहकर असद ने नदीम के साथ 12 नंबर के प्लॉट का सौदा भी कर लिया. इसके लिए 9.80 लाख रुपये लिए. आखिर नदीम को पता चला कि न तो जमीन असद की है और न ही रजिस्ट्री हुई है. उन्होंने प्रकरण की शिकायत तहसील पुलिस से की. पुलिस ने असद के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.