arrest
File Photo

Loading

नागपुर. प्रतापनगर थाना पुलिस ने अंधेरे में व्यक्ति को अकेला देखकर चाकू की नोक पर मोबाइल और दोपहिया वाहन लूटने वाली अपराधियों की गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 5 नाबालिग समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने 11 दोपहिया वाहन और 8 मोबाइल बरामद करते हुए लूट और चोरी के कुल 15 मामलों का खुलासा किया. गिरफ्तार बालिग आरोपियों के नाम वैशालीनगर, एमआईडीसी निवासी राजू बापूराव वाघमारे (19) और इंदिरामाता नगर निवासी प्रवीण रामरतन शर्मा (18) बताया गये. उनके पास से कुल 2,07,250 रुपये का माल बरामद किया गया.

पुलिस को देखकर भागने की कोशिश

प्रतापनगर थाना क्षेत्र में दोपहिया वाहन चोरी के एक मामले की जांच के दौरान जांच अधिकारी एपीआई संतोष राठौड़ और उनकी टीम परिसर के नामजद अपराधियों से पूछताछ के लिए गश्त कर रही थी. इसी दौरान खामला आउटर रिंग रोड पर मोखारे कॉलेज के पास से गुजरते समय दोपहिया वाहन पर सवार एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा. संदेह होने पर पुलिस टीम ने पीछा कर दबोच लिया. उसने अपना नाम राजू बताया. उसके पास मिले वाहन (एमएच31/एफएच-6772) की चोरी की शिकायत प्रतापनगर थाने में दर्ज थी. तुरंत ही वाहन जब्त करके राजू को थाने लाया गया. थाने लाने पर कड़ी पूछताछ में राजू ने अपने अन्य 2 साथियों के नाम बताने के साथ ही एक के बाद एक चोरियों और लूट की कबूली देनी शुरू की. इसके बाद प्रवीण और नाबालिग आरोपी को भी हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने प्रतापनगर थाना क्षेत्र में 7 और बजाजनगर थाना क्षेत्र में 2 चोरियों की कबूलीं. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 11 दोपहिया वाहन, 8 मोबाइल और 2100 रुपये की चोरी की सिगरेट जब्त की. 

पहले भी हो चुकी थी गिरफ्तारी

चाकू की नोंक पर लूटने और चोरी करने के करीब 15 मामलों का खुलासा किया गया. इनमें प्रतापनगर पुलिस द्वारा 1 डकैती, 1 चोरी, 5 वाहन चोरी और 2 घरफोड़ी के मामलों का खुलासा किया गया. इससे पहले क्राइम ब्रांच यूनिट 2 भी आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी थी. क्राइम ब्रांच ने 1 डकैती, 11 वाहन चोरी, 2 घरफोड़ी के मामलों का खुलासा किया. यह कार्रवाई डीसीपी जैन, एसीपी गुरव के मार्गदर्शन में पीआई सावंत, पीआई बोराडे, एपीआई राठौड़, भोले, भोगे, पाटिल, विशेष कुमार, कनौजिया, डिक्रूज, नीलिमा आदि द्वारा पूरी की गई.