Ganja
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल और लोहमार्ग पुलिस की संयुक्त टीम ने ट्रेन 22705 तिरुपति-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे 4 आरोपियों के पास से कुल 13,57,250 रुपए का गांजा पकड़ा. टीम ने यात्रियों के पास मिले 11 बैगों में रखा 85.570 किग्रा गांजा जब्त किया. आरोपियों के नाम करण कुमार समोद दास (19), कैलाश राजेन्द्र साहनी (29), प्रेमकुमार बिगन साहनी (26) और राजकुमार कपिल साहनी (19) बताये गये. सभी जिला मुजफ्फरपुर, बिहार निवासी हैं. जानकारी के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ पीआई आरएल मीना और जीआरपी पीआई मनीषा काशिद के मार्गदर्शन में संयुक्त टीम बनाकर बल्लारशाह से ट्रेन में चेकिंग अभियान चलाया गया.

    AC कोच में कर रहे थे सफर

    इस टीम में आरपीएफ का स्पेशल डॉग स्क्वाड भी शामिल था. ट्रेन नागपुर स्टेशन के प्लेटफार्म 1 पर पहुंच चुकी थी. इसी समय कोच बी1 में सफर रहे चारों आरोपियों के बैगों से गांजे सरीखी गंध आई. शक होने पर सभी को उनके 11 बैगों के साथ ट्रेन से उतार लिया. तलाशी लेने पर बैग में गांजे से भरे पैकेट मिले. पूछताछ में आरोपियों ने गांजे की तस्करी की कबूली दी. तुरंत ही सारा माल जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

    यह कार्रवाई सीनियर डीएससी आशुतोष पांडेय, पीआई आरएल मीना, सीआईबी के पीआई एनपी सिंह के मार्गदर्शन में एपीआई वीपी सिंह, एएसआई सुहासिनी लादे, एएसआई अश्विन पवार, नवीन कुमार, नीरज कुमार, गोवर्धन सवई, संदीप सोनवने, अतुल सावंत, नीरज, विनोद वाहुरवाघ, सीआईबी के एएसआई राजकुमार भारती, अजय सिंह और जीआरपी के संजय पटले, शैलेश उके, पुष्पराज मिश्रा आदि ने की. आगे की कार्यवाही के लिए मामला जीआरपी के सुपुर्द कर दिया गया.