arrested

Loading

नागपुर. बालिका को घर में बंधक बनाकर अमानवीय तरीके से अत्याचार करने वाले जीजा-साले और पीड़िता के पिता व भाई को तो पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन इस मामले में महिला आरोपी लगभग 3 महीने से फरार थी. क्राइम ब्रांच के मानव तस्करी विरोधी दस्ते (एएचटीयू) ने महिला आरोपी हिना अरमान खान को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया. अथर्वनगरी 3 निवासी तहा अरमान खान, उसकी पत्नी हिना और साला अजहरुद्दीन खान मूलत: बेंगलुरु के रहने वाले हैं.

4 वर्ष पहले तीनों ने बेंगलुरु में ही रहने वाले सरदार सैयद को उसकी बेटी को पढ़ाने-लिखाने और अच्छा जीवन देने का झांसा देकर नागपुर लाया था. उस समय बच्ची की उम्र महज 6 वर्ष थी. आरोपियों ने बच्ची को घर पर ही बंधक बना लिया. घर के सारे काम उससे ही करवाए जाते थे. छोटी सी चूक होने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी. उसके शरीर पर तवा और चाकू से चटके दिए जाते थे. अजहरुद्दीन बच्ची का शारीरिक शोषण करता था. उसके गुप्तांग पर सिगरेट के चटके लगाता था. वह अपनी उम्र से बड़ी दिखाई दे इसके लिए बच्ची को हार्मोनल चेंज करने के इंजेक्शन दिए जाते थे. असहाय बच्ची उनकी यातनाएं सहन करती रही.

28 अगस्त को आरोपी उसे घर में बंद करके बेंगलुरु चले गए. तब पड़ोसियों को जानकारी मिली. चाइल्ड लाइन संस्था और समाजसेवियों ने यह प्रकरण प्रकाश में लाया और 30 अगस्त को हुड़केश्वर थाने में मामला दर्ज किया गया. इस मामले में पुलिस ने तहा अरमान और अजरुद्दीन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. सीपी अमितेश कुमार ने प्रकरण की जांच एएचटीयू को सौंप दी.

जांच के दौरान पता चला कि सारी जानकारी होते हुए भी पिता सरदार सैयद ने बच्ची पर अत्याचार होने दिया. यहां तक की बच्ची का भाई भी उस पर अत्याचार करता था, इसीलिए उन दोनों को भी आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया. फिलहाल चारों आरोपी जेल की हवा खा रहे हैं लेकिन हिना मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार थी.

एएचटीयू की एपीआई रेखा संखपाल को जानकारी मिली कि वह बेंगलुरु में है. संखपाल के नेतृत्व में पीएसआई मंगला हरडे, एएसआई गजेंद्रसिंह ठाकुर, हेड कांस्टेबल श्याम, कांस्टेबल शरीफ शेख, विलास, ऋषिकेश और अश्विनी खोडपेवार तुरंत बेंगलुरु रवाना हुए. सोमवार को पुलिस हिना को गिरफ्तार कर नागपुर ले आई. मंगलवार को उसे न्यायालय में पेश कर पुलिस हिरासत मांगी जाएगी. अन्य आरोपियों के खिलाफ पुलिस कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर चुकी है.