Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

Loading

नागपुर. फ्लैट बेचने के नाम पर एक ग्राहक से 1.50 करोड़ की राशि लेकर वही फ्लैट दूसरे ग्राहक को 1.20 करोड़ में बेचकर धोखाधड़ी करने का मामला अंबाझरी थाने में दर्ज किया गया. आरोपी शिवाजीनगर निवासी मोहन प्रभाकर देशपांडे (54) बताया गया.

जानकारी के अनुसार, मोहन सुखयोग कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नामक कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाता है. शिवाजीनगर निवासी विजय मनी मेमन (54) उसके संपर्क में आए. उन्होंने नक्षत्र अपार्टमेंट के फ्लैट नं. 102 का सौदा तय किया और 1.50 करोड़ रुपये मोहन के एचडीएफसी बैंक अकाउंट में जमा करा दिए. इसके बाद मोहन ने उनके साथ एमओयू बनाया जिसमें दोनों के हस्ताक्षर हैं.

एमओयू साइन करने के बाद मोहन ने जल्द ही उक्त फ्लैट की रजिस्ट्री करने की बात कही. लेकिन ऐसा करने की बजाय उसने डॉ. संजयकुमार शेषराव को दुय्यम निबंधक कार्यालय-4 में कागजात बनाकर विजय को दिया गया फ्लैट 1.20 करोड़ में पुन: बेच दिया.

यह पता चलते ही विजय ने अपनी रकम वापस मांगी लेकिन 3 वर्ष बीतने के बाद भी मोहन ने 1.50 करोड़ रुपये लौटाने में आनाकानी जारी रखी. परेशान होकर विजय ने पुलिस थाने में शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मोहन की तलाश शुरू कर दी है. जांच जारी है.