File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. काफी इंतजार के बाद अंतत: सिटी में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. सुबह और देर शाम से अब मौसम में ठंडकता महसूस की जा रही. तापमान में भी गिरावट आ गई है. गुरुवार को तो देर शाम के बाद ठंडी हवा की बयारों ने मौसम को कूल-कूल कर दिया. मौसम विभाग ने सिटी का अधिकतम तापमान 34.0 डिसे दर्ज किया जो औसत से 1.3 डिग्री अधिक रहा लेकिन न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट गई है.

    दो दिन पूर्व न्यूनतम तापमान 22-23 डिसे तक चल रहा था लेकिन गुरुवार को यह गिरकर 17.7 डिसे पर पहुंच गया. न्यूनतम तापमान गिरने और ठंडी हवाओं के चलते रात में ठंड महसूस होने लगी. यह औसत से 1.5 डिग्री कम रहा. हर वर्ष ठंड की शुरुआत नवरात्र से ही शुरू हो जाती थी लेकिन इस वर्ष दशहरा के बाद तक भी गर्मी और उमस हलाकान करती रही. अब एक-दो दिनों से जब बदराया मौसम छंटा तब से मौसम में ठंडकता आनी शुरू हुई है.

    27 तक ऐसा ही मौसम

    मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी 27 अक्टूबर तक सिटी का मौसम ऐसा ही बना रहेगा. आसमान अमूमन साफ रहेगा जिसके चलते ठंडकता में बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि विभाग ने संभावना जताई है कि सिटी में 27 अक्टूबर तक अधिकतम तापमान 31 डिसे और न्यूनतम तापमान 18 डिसे तक बना रहेगा. शरद पूर्णिमा के बाद से इस वर्ष मौसम में ठंडकता आनी शुरू हुई है. दीवाली के बाद सर्दी के तेजी से बढ़ने के आसार हैं.