(Image-ANI)
(Image-ANI)

    Loading

    नई दिल्ली: इंसानी तौर पर हम सबको प्रकृति और उनमें मौजूद सभी पशु-पक्षियों के लिए कार्य करना चाहिए, उनकी मदद करना चाहिए। कुछ लोग इन गर्मियों के दिनों में अपने अनोखे तरीकों को अपनाते हुए जानवरों के लिए कार्य कर रहे है। इंसान और जानवर का रिश्ता बहुत ही अनमोल होता है। ये रिश्ता शब्दों से परे होता है। इसका ही एक जिवंत उदाहरण आज हम सबके सामने है। दरअसल नागपुर के एक व्यक्ति ने पक्षियों के लिए एक मिनी पक्षी अभयारण्य बनाया है अब इस प्रेरणादायक काम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 

    तस्वीरें हुई वायरल 

    आपको बता दें कि इस कार्य की तस्वीरें ANI पर पोस्ट की गई है, एएनआई के अनुसार, जयंत तेंडुलकर ने पक्षियों के लिए एक सुरक्षित आश्रय प्रदान किया है। उनके लघु पक्षी अभयारण्य में पक्षियों की कई प्रजातियों ने आश्रय लिया है। जयंत और उनकी बर्ड सेंचुरी की तस्वीरें एएनआई द्वारा साझा की गईं और उन्हें नेटिज़न्स से बहुत प्रशंसा मिल रही है। इस कार्य को सभी बहुत पसंद कर रहे है। 

     

    लोगों ने की तारीफ.. 

    जयंत ने कहा, “विभिन्न प्रजातियों के पक्षी हमारे स्थान पर आते हैं। वे नष्ट हो जाते थे इसलिए हमने अपने पर्यावरण के लिए उन्हें संरक्षित करने के उद्देश्य से इन पक्षियों के लिए पानी और भोजन रखना शुरू कर दिया।” जयंत के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए, सोशल मीडिया यूजर्स में से एक ने लिखा, “शानदार काम जयंत जी” और दूसरे ने कहा, “अच्छा काम।” इस तरह लोग भी उनके इस काम की जमकर तारीफ कर रहे है।