एक्सप्लोर गेमिंग पार्क में लगी भीषण आग, वेल्डिंग करते समय हुआ हादसा, Video

Loading

नागपुर. सेंट्रल एमआईडीसी रोड पर टोल नाके के समीप स्थित एक्सप्लोर गेमिंग एंटरटेनमेंट पार्क में शनिवार को भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि वेल्डिंग करते समय अचानक आग लग गई. कोई जनहानि नहीं हुई. एमआईडीसी, वाड़ी और महानगर पालिका के दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया. 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक पूरा परिसर जलकर खाक हो गया था. इस गेमिंग पार्क के संचालक सचिन चव्हाण है.

बता दें कि 20 दिन पहले ही इस गेमिंग पार्क का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हाथों हुआ है. करीब 10,000 वर्ग फुट के परिसर में यह गेमिंग पार्क बना है. यहां ट्रेम्पोलिन, बाउलिंग, टर्फ क्रिकेट और ई-गेमिंग जोन के करीब 50 उपकरण लगे हैं. सचिन ने बताया कि मेंटेनेंस के लिए शुक्रवार से रविवार तक पार्क को बंद रखा गया था. ज्यादातर बच्चें ही मौज मस्ती के लिए पार्क में आते हैं. इसीलिए सुरक्षा के लिए पूरे परिसर में फोम शीट लगाई गई है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by NavaBharat (@enavabharat)

शनिवार की सुबह नई डायनासोर राइड के लिए उपकरण लगाए जा रहे थे. जिसके लिए वेल्डिंग का काम किया जा रहा था. करीब 10 बजे के दौरान वेल्डिंग की चिंगारी के चलते फोम में आग लग गई. इससे पहले कि किसी का ध्यान जाता आग फैल चुकी थी. पहले कर्मचारियों ने फायर सेफ्टी उपकरणों के जरिए आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन फोम में आग लगने के कारण लपटें बढ़ती जा रही थीं. घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई.

वाड़ी और एमआईडीसी फायर स्टेशन से दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे. आग ने पूरे परिसर को घेर लिया था. इसीलिए महानगर पालिका से भी मदद मांगी गई. 8 दमकल वाहनों के साथ कर्मचारी आग बुझाने में जुटे रहे और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. खबर मिलते ही डीसीपी जोन 1 अनुराग जैन और एसीपी प्रवीण तेजाले सहित एमआईडीसी पुलिस भी मौके पर पहुंची.