Nitin Gadkari
नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

Loading

  • गडकरी के अलावा नहीं चाहिए कोई और
  • 5 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

नागपुर: गुरुवार को भाजपा (BJP) के गणेशपेठ स्थित शहर कार्यालय में उम्मीदवारों के संबंध में चुनाव निरीक्षक सांसद मनोज कोटक व पूर्व सांसद अमर साबले ने पदाधिकारियों से चर्चा की। बैठक के दौरान भाजपा के पदाधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कहा कि नागपुर (Nagpur News) में नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के अलावा कोई और नहीं चाहिए। बैठक में राज्य की 5 लोकसभा सीटों पर विचार मंथन किया गया। मंथन के बाद उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही उम्मीदवारी की घोषणा कर दी जाएगी।

चर्चा की शुरुआत में ही निरीक्षकों की ओर से बताया गया कि संभावित उम्मीदवारों का नाम बंद लिफाफे में दें। बंद कमरे में अलग-अलग पदाधिकारियों से चर्चा करने को भी कहा गया लेकिन पदाधिकारियों ने साफ कह दिया कि अलग से बात करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि नागपुर में नितिन गडकरी पर सभी की एक राय है। बैठक में 70 प्रमुख पदाधिकारियों को बुलाया गया था। खबर है कि 55 पदाधिकारी बैठक में पहुंचे। निरीक्षक कोटक व साबले ने शहर के विधायकों से फोन पर सुझाव लिए।

  • बैठक के बाद यह संकेत मिल रहे हैं कि नागपुर, चंद्रपुर, जलगांव सहित राज्य में लोकसभा की करीब 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा जल्द की जा सकती है। भाजपा के केंद्रीय निरीक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर उम्मीदवार चयन के लिए आवश्यक सुझाव लिए जा रहे हैं।
  • भाजपा पदाधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि नागपुर से गडकरी के अलावा किसी अन्य के बारे में फिलहाल सोचा भी नहीं जाना चाहिए। नागपुर से उम्मीदवार के संबंध में भाजपा के शहर अध्यक्ष बंटी कुकड़े ने पदाधिकारियों का मत व्यक्त किया।
  • निरीक्षक ने कहा कि चुनाव में पार्टी को 51 प्रतिशत से अधिक मतदान दिलाने का प्रयास होना चाहिए। बैठक में संजय भेंडे, धर्मपाल मेश्राम, गिरीश व्यास, सुधाकर देशमुख उपस्थित थे।