Bribe
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

रामटेक (सं.). खेत जमीन का फेरफार करने के एवज में 4,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए तहसील के काचुरवाही गांव के पटवारी को मंगलवार को नागपुर जिला ग्रामीण की भ्रष्टाचार प्रतिबंधक ब्यूरो ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार पटवारी मुकेश दुलीराम फुलबांधे (44), ज्ञानदीप कॉन्वेंट एंड जूनियर साइंस कॉलेज, शीतलवाड़ी रामटेक और मूलत: दुर्गा मंदिर समीप पंचशील चौक भंडारा निवासी है.

जानकारी के अनुसार घोटाला निवासी 33 वर्षीय शिकायतकर्त्ता के पिता के नाम पर खेत सर्वे क्रं. 208/2 उसके चाचा के नाम और चाचा के नाम पर खेत सर्वे क्रं. 208/3, 288 ये शिकायतकर्ता के पिता के नाम पर फेरफार करने के लिए आरोपी पटवारी ने 5,000 रुपए की मांग की थी. बाद में 4,000 रुपये में सेटलमेंट हुआ.

शिकायतकर्ता की देने की इच्छा नहीं थी उसने इसकी शिकायत एसीबी नागपुर कार्यालय में दर्ज कराई. इसके बाद एसीबी के पथक ने 1 से 6 फरवरी तक आरोपी पर वॉच रखा और शिकायत पुख्ता होने के बाद मंगलवार को दोपहर बाद जाल बिछाकर आरोपी पटवारी फुलबांधे को 4,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार पटवारी फुलबांधे पर आवश्यक कार्रवाई करने के बाद रामटेक पुलिस को सौंप दिया गया.

यह कार्रवाई भ्रष्टाचार प्रतिबंधक ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक राहुल माकनीकर, अपर पुलिस अधीक्षक संजय पुरंदरे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक प्रवीण लाकड़े, पुलिस सिपाही विकास सायरे, सारंग बालपांडे, राजू जांभुलकर, महिला पुलिस सिपाही वंदना नगराले के टीम ने की.