gadkari
FILE- PHOTO

Loading

नागपुर. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में फोन कर जान से मारने की धमकी देने और  फिरौती मांगने वाले अपराधी जयेश कांथा को अब 14 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. ज्ञात हो कि धमकी देने के दूसरे मामले में जयेश को धंतोली पुलिस ने अरेस्ट किया था. तब उसे 8 अप्रैल तक पीसीआर में भेजा गया था. रिमांड खत्म होने के बाद उसे शनिवार को दोबारा कोर्ट में पेश किया.

पुलिस ने कोर्ट के समक्ष दलील दी कि जयेश शातिर अपराधी है और उससे कई महत्वपूर्ण सुरागों हासिल करने हैं. साथ की कुछ जरूरी पहलुओं पर भी जांच करनी है इसलिए पीसीआर बढ़ाया जाये. कोर्ट ने दलील स्वीकार करते हुए पीसीआर बढ़ा दिया और 14 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिये. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जयेश सच्चाई बताने की बजाय वह बड़बोलापन दिखा रहा है. उससे एटीएस और खुफिया एजेंसी ने भी पूछताछ की है. खूंखार अपराधी होने से उसे कड़ी सुरक्षा में उसे रखा गया है.

क्या है मामला 

उल्लेखनीय है कि बेलगाम, कर्नाटक की जेल में बंद जयेश ने 14 जनवरी और 21 मार्च को गडकरी के खामला स्थित कार्यालय में फिरौती का फोन किया था. उसने 14 जनवरी को 100 करोड़ जबकि 21 मार्च को 10 करोड़ मांगे थे. पहले कॉल में रकम न देने पर गडकरी को बम से उड़ाने की धमकी भी दी थी. दोनों ही कॉल पर पुलिस ने मामला दर्ज किया गया था. जांच में पता चला कि यह कॉल कर्नाटक की बेलगाम जेल से जयेश कांथा ने किया है. उसे कड़ी सुरक्षा में नागपुर पुलिस ने 28 मार्च को विमान से लाया. उसे पहले 14 जनवरी वाले कॉल के मामले में अरेस्ट किया गया. फिर 21 मार्च के प्रकरण में प्रोडक्शन वारंट लेकर दोबारा हिरासत में लिया गया.