File Pic
File Pic

    Loading

    नागपुर. गणेश पेठ से सटे गाड़ीखाना इलाके में जगह-जगह जलजमाव से मच्छरों की भरमार हो गई है. इस वजह से स्थानीय रहवासी काफी परेशान हैं. उन्होंने मनपा के जिम्मेदार अधिकारियों से यहां दवा का छिड़काव कराने के लिए कई बार ज्ञापन दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इसके कारण लोगों में रोष है. उनका आरोप है कि जब वे पूरा टैक्स मनपा को देते हैं तो सुविधाएं मुहैया कराना भी उनकी जिम्मेदारी है. उनका गुस्सा जनप्रतिनिधियों को लेकर भी है. बार-बार चुनाव जिताने के बाद भी किसी ने उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया.

    स्थानीय लोगों का कहना है कि इस इलाके में विकास कार्य तो हो रहे हैं लेकिन उन्हें इतनी धीमी गति से अंजाम दिया जा रहा है कि उनका होना या न होना एक बराबर है. बरसात में उखड़ी हुईं सड़कों से गुजरना कितना मुश्किल होता है ये स्थानीय लोगों के अलावा कोई नहीं बता सकता. लोगों का दर्द है कि जब सड़कें तेजी से बना नहीं सकते तो उन्हें उखाड़ने से क्या फायदा है. जगह-जगह गड्ढे करके सड़क खोद दी. अब लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. लोगों का कहना है कि सड़क बनाने का काम बरसात के बाद या पहले होता है लेकिन इससे जिम्मेदार लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ता. वे अपने हिसाब से काम करते हैं.

    खेलने के लिए पार्क विकसित हो

    राम कूलर चौक और गणेशपेठ के बीच की इस बस्ती में एक साल पहले सीमेंट की रोड बनाई गई थी लेकिन इस बरसात में वह उखड़ गई है. शिकायत पर समस्या का समाधान नहीं हो पाया. यहां के स्थानीय लोगों की मांग थी कि यहां बच्चों के खेल के लिए मैदान विकसित किए जाएं जिससे बच्चों को खेलने के लिए जगह मिल सके. साथ ही बड़ों को सुबह और शाम घूमने के लिए एक निश्चित माहौल मिल जाए.