Traffic Police Action on Republic Day

Loading

नागपुर. गणतंत्र दिवस पर अपनी फटफटी पर हुड़दंग मचाने निकले युवाओं की पुलिस ने हवा निकाल दी. विशेष तौर पर फुटाला पर युवाओं के हुजूम को देखते हुए सदर ट्रैफिक जोन ने विशेष व्यवस्था कर रखी थी. पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 2,586 वाहन चालकों के खिलाफ चालान कार्रवाई की. कुल 103 वाहन डिटेन किए गए जिसमें बुलेट गाड़ी की संख्या 69 थी.

राष्ट्रीय त्योहार में भी युवा उत्पात मचाने से बाज नहीं आते. इसीलिए डीसीपी शशिकांत सातव ने पूरे विभाग को माहौल बिगाड़ने और स्टंटबाजी करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए थे. दिनभर ट्रैफिक पुलिस अलग-अलग इलाकों में कार्रवाई करने में जुटी रही.

सदर ट्रैफिक जोन ने तेलंगखेड़ी मंदिर के पास ही बैरिकेडिंग कर रखी थी. इसके अलावा बचकर भागने वालों के लिए उड़न दस्ते भी बना रखे थे. पुलिस ने बाइक पर पटाखे फोड़ते और रैश ड्राइविंग कर रहे 69 वाहन चालकों को पकड़ा. सभी के वाहन जब्त कर लिए. युवाओं ने अपनी बाइक का ओरिजनल साइलेंसर हटाकर ज्यादा आवाज वाले साइलेंसर लगाए थे. जब तक गाड़ी में दोबारा ओरिजनल साइलेंसर नहीं लगेंगे वाहन छोड़े नहीं जाएंगे. अलग-अलग जोन में स्पीड में वाहन चलाने वाले 79 वाहन चालकों का चालान किया गया. 1,443 लोगों को बगैर हेलमेट पहने वाहन चलाते पकड़ा गया.

50 के पास ड्राइविंग लाइसेंस और 121 लोगों के पास दस्तावेज नहीं थे. ट्रिपल सीट वाहन चलाते 131 लोगों पर कार्रवाई की गई जबकि सीट बेल्ट नहीं पहनने वाले 53 वाहन चालकों का चालान किया गया. 25 वाहनों से पुलिस ने ब्लैक फिल्म भी उतारी. सदर जोन में 458, सीताबर्डी में 353, इंदोरा में 367, लकड़गंज में 274, अजनी में 266, कॉटन मार्केट में 246, सोनेगांव में 227, सक्करदरा में 218, एमआईडीसी में 119 और कामठी में 58 वाहन चालकों पर चालान कार्रवाई की गई.