Road Construction

Loading

नागपुर. दक्षिण नागपुर स्थित पिपला रोड के निर्माण की कछुआ गति ने नागरिकों की परेशानी बढ़ा दी है. करीब 1 किमी सड़क के निर्माण में वर्षभर का समय लग गया है. दो-चार मजदूरों के भरोसे काम किये जाने की वजह से ही अब तक पूरा नहीं हो सका. गिट्टी और ऊबड़-खाबड़ होने से वाहन चालकों की दिक्कतें बढ़ गई हैं. 

संजय गांधी नगर चौक से ढगे का बंगला तक डामरीकरण का कार्य विगत माह ही हो गया. इस कार्य को भी महीनों लग गये थे. दूसरे चरण में ढगे के बंगला से लेकर पिपला नाले तक कार्य किया जाना था. दिवाली से पहले ही कार्य की शुरुआत की गई लेकिन बीच में कुछ दिनों तक काम बंद रहा. इन दिनों कार्य चल रहा है लेकिन गति बेहद धीमी है. सड़क पर गिट्टीकरण किया जा रहा है. पहले एक छोर से कार्य की शुरुआत की गई लेकिन बाद में इसे छोड़कर नाले के पास गिट्टीकरण किया जा रहा है.

सड़क पर कई जगह गड्ढे हो गये हैं. वहीं ड्रेनेज लाइन बिछाने के लिए डाली गई स्लैब भी कई जगह उखड़ने से गड्ढे जैसी स्थिति बन गई है. इस मार्ग पर रात के वक्त वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. नागरिकों का कहना है कि 1 किमी की सड़क बनाने के लिए इतना वक्त लग रहा है. करीब वर्षभर से परिसर की जनता हलाकान हो गई है. बारिश के दिनों में सड़क पर पानी जमा हो जाता है. ऊबड़-खाबड़ सड़क होने से वाहनों के कलपुर्जे निकल रहे हैं. ठेकेदार द्वारा काम की गति बढ़ाई जानी चाहिए ताकि नागरिकों को जल्द राहत मिल सके.